Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: चिलचिलाती धूप से नहीं मिलने वाली राहत, इन राज्यों में पड़ेगी लू की मार

दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश होने की उम्मीद नहीं है. आइए जानते हैं कि यूपी और बिहार में मौसम कैसा रहेगा.

Latest News
article-main

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों के मौसम को लेकर अपडेट दिया है. दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक तापमान के सामान्य से अधिक रहने की संभावना नहीं है. वहीं, पहाड़ों पर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो रहा है. जिसकी वजह से पहाड़ी क्षेत्रों में मैदानी इलाकों में बारिश, आंधी, ओले गिरने और बर्फबारी की संभावना है. जिसका असर कई राज्यों में देखने को मिलेगा. 

IMD के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 से 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 18 अप्रैल को अधिकतम तापमान के 38 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है, जो 19 अप्रैल को राजधानी में हल्की बारिश के पूर्वानुमान के कारण गिर कर 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 


ये भी पढ़ें:  Elon Musk वसूलेंगे X पर यूजर्स से पैसे, पोस्ट अपलोड से लाइक करने तक पर लगेगा चार्ज


यूपी-बिहार का मौसम 

बिहार के करीब 14 जिलों में चल रही लू की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसकी वजह से लोग बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी चंपारण सहित 14 जिले हीटवेव की चपेट में रहे. 14 जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया.18 अप्रैल को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, बक्सर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, नवादा, शेखपुरा, मुंगेर, जमुई, बांका, और खगड़िया में लू चलने की संभावना जताई गई है. यूपी की बात करें तो वहां बढ़ते तापमान की वजह से लोग परेशान हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है. यूपी में 19 अप्रैल को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में तेज आंधी चलने के साथ बारिश होने के आसार हैं. 


ये भी पढ़ें: 'जर्मनी से ज्यादा तो बंगाल की आबादी', सुप्रीम कोर्ट के जज को क्यों कहनी पड़ी ये बात


इन राज्यों में चिलचिलाती धूप से नहीं मिलेगी राहत 

मौसम विभाग के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 4 दिन तक तेज बारिश की संभावना है.  देश के कुछ राज्यों में लोगों को तेज धूप के साथ लू का सामना करना पड़ सकता है. IMD ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में आज हीटवेव का भी अलर्ट जारी किया है. पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, केरल और तमिलनाडु के कई जिलों में तापमान 38- 40 डिग्री तक पहुंच गया है, यहां तापमान में और बढ़ोतरी का अनुमान है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ में तापमान 38 के आसपास रहने की उम्मीद है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement