Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs DC Match Highlights: फिल साल्ट का कमाल, 16.3 ओवर में चेज किया टारगेट; दिल्ली को 7 विकेट से हराया

KKR vs DC Match Highlights: आईपीएल 2024 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सोमवार को ईडन गार्डंस में खेला गया था. इस मैच में कोलकाता ने दिल्ली को 7 विकेट से एकतरफा मात दी है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, केकेआर बनाम डीसी (KKR vs DC) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सोमवार को ईडन गार्डंस में खेला गया था. इस मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 153 रन बनाए थे और 154 रनों लक्ष्य केकेआर को दिया था. इसके जवाब में कोलकाता ने 16.3 ओवरों में टारगेट को चेज कर लिया है और डीसी को 7 विकेट से एकतरफा जीत हासिल कर ली है. इसके साथ ही टीम ने 12 अंक अर्जित कर लिए हैं और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं दिल्ली अंक तालिका में 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. 

केकेआर को मिला था 154 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 154 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में केकेआर न 16.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट को चेज कर लिया. टीम के लिए फिल साल्ट ने 33 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही टीम ने आईपीएल 2024 में कोलकाता ने दोनों मुकाबलों में दिल्ली को एकतरफा मात दी है. 

टीम के लिए फिल साल्ट ने 68, सुनील नारायण 15, रिंकू सिंह 11, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेली. इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों में 26 रनों की नाबाद पारी खेली. इन दोनों बैटर्स के बीच 57 रनों की अटूट साझेदारी भी हुई. हालांकि इस जीत के साथ टीम 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. टीम ने 9 मैचों में से 6 में जीत और 3 में हार का सामना किया है. 


यह भी पढ़ें- CSK के लिए बुरी खबर, IPL 2024 बीच में छोड़कर जाएंगे ये दो कीवी खिलाड़ी!  


इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

केकेआर बनाम डीसी मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिए है. उन्होंने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए है. इसके अलावा हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा ने 2-2 विकेट, जबकि सुनील नारायण और मिचेल स्टार्क ने 1-1 विकेट लिया. वहीं दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने 2 विकेट और विलियम्स ने 1 विकेट चटकाया है. 

ऐसी रही पहली पारी

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम ने बेहद खराब शुरुआत की थी और एक बाद एक लगातार विकेट गंवाती रही. हालांकि कुलदीप यादव ने 26 गेंदों में 1 छक्का और 5 चौकों की मदद से नाबाद 35 रनों की पारी खेली और टीम की लाज बचा ली. इसके अलावा पृथ्वी शॉ 13, जेक फ्रेजर 12, अभिषेक पोरेल 18, शाई होप 6, ऋषभ पंत 27, अक्षर पटेल 15, ट्रिस्टन स्टब्स 4, कुमार कुशाग्र 1, कुलदीप यादव नाबाद 35, रासिख सलाम 8 और लिजाद विलियम्स ने नाबाद 1 रन बनाया है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement