Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yellow Teeth Whitening Remedies: दांतों पर जमी पीली परत को हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, मुंह की दुर्गंध भी होगी दूर

Remedies For Yellow Teeth: दातों के पीलेपन और मुंह की दुर्गंध को दूर करने के लिए यहां बताएं घरेलू उपायों को फॉलो कर सकते हैं.

Latest News
Yellow Teeth Whitening Remedies: दांतों पर जमी पीली परत को हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, मुंह की दुर्गंध भी होगी दूर

Remedies For Yellow Teeth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दातों का पीलापन और मुंह की दुर्गंध के कारण लोगों को काफी शर्मिंदा होना पड़ता है. इन ओरल प्रॉब्लम की वजह से लोग मुस्कुराना तक भूल जाते हैं. ऐसे में दातों के पीलेपन (Yellow teeth problem) और मुंह की दुर्गंध को दूर करने के लिए लोग कई सारे ओरल केयर प्रोडक्ट्स (Oral Health) का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि इनसे कई बार कोई भी फायदा देखने को नहीं मिलता है. आज हम आपको ओरल केयर रूटीन के लिए घरेलू उपायों (Get rid of yellow teeth) के बारे में बताने वाले हैं. यह पीले दातों को की सफाई और मुंह से दुर्गंध को दूर (Remedies For Yellow Teeth) करने के लिए कारगर हैं.

दांतों का पीलापन ऐसे करें दूर (Yellow Teeth Whitening Remedies)
बेकिंग सोडा और नींबू का रस

दातों पर जमी पीली परत को हटाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करना चाहिए. बेकिंग सोडा को एक चम्मच नींबू के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट पर ब्रश या उंगली की मदद से दांतों की सफाई करें. हफ्ते में दो-तीन बार इसे अप्लाई कर सकते हैं.

स्किन ड्राइनेस को दूर करने और त्वचा की नमी के लिए इस्तेमाल करें ये 3 होममेड स्क्रब

सरसों का तेल और नमक
सरसों के तेल और नमक के इस्तेमाल से भी दांतों के पीलेपन को भी दूर कर सकते हैं. इसके लिए सरसों के तेल में थोड़ा नमक मिलाएं और इसे दातों पर रगड़ें. इस उपाय को अपनाने से दांतों को पीलापन दूर होगा.

सफेद सिरका
दातों को सफेद करने के लिए सफेद सिरके का इस्तेमाल करना चाहिए. पीले दांत हो रहे हैं तो एक गिलास पानी में सफेद सिरका मिलाएं और इस पानी से कुल्ला करें. सफेद सिरके के पानी से कुल्ला करने से दांत मोतियों की तरह चमकने लगेंगे. यह मुंह की दुर्गंध को भी दूर करेगा.

मुंह की दुर्गंध ऐसे होगी दूर
- नमक के पानी से कुल्ला करने से मुंह से आने वाली दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए गर्म पानी में नमक मिलाकर कुल्ला करें.
- अगर मुंह से दुर्गंध आती है तो खाना खाने के बाद मुंह की अच्छे से सफाई करनी चाहिए. इससे मुंह के बैक्टीरिया साफ हो जाते हैं और मुंह की दुर्गंध से छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement