Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs RCB Match Highlights: रोमांच की सारी हदें पार, कोलकाता ने दर्ज की जीत; आरसीबी को रन से हराया

KKR vs RCB Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला खेला गया था. इस मैच में केकेआर ने 1 रन से आरसीबी को शिकस्त दी है.

Latest News
KKR vs RCB Match Highlights: रोमांच की सारी हदें पार, कोलकाता ने दर्ज की जीत; आरसीबी को  रन से हराया

आईपीएल 2024, केकेआर बनाम आरसीबी (KKR vs RCB)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेला गया था. इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे. इसके जवाब में आरसीबी ने 20 ओवरों में 221 रन ही बना सकी और आखिरी गेंद पर टीम ऑलआउट हो गई थी. ऐसे में टीम को 1 रन से रोमांचक मुकाबला गंवाना पड़ा. आरसीबी को जीत के लिए आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे. कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ 3 छक्के लगा दिए और उसके बाद स्टार्क ने वापसी की और उन्हें पवेलियन भेज दिया. वहीं आखिरी गेंद पर बेंगलुरु को 1 रन चाहिए था और दो रन लेने की कोशिश में बल्लेबाज रन आउट हो गया. 


यह भी पढें- राजस्थान से अपने घर की हार का बदला लेना चाहेगी मुंबई, जानें जयपुर कैसी है पिच


आरसीबी को मिला था 223 रनों का लक्ष्य

केकेआर ने आरसीबी को 223 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में बेंगलुरु ने 221 रन बना लिए और 1 रन से मुकाबला गंवा दिया. टीम के लिए विल जैक्स और रजत पाटीदार के बीच 102 रनों की शतकीय साझेदारी हुई, लेकिन उसके बाद केकेआर ने वापसी की और एक के बाद एक आरसीबी के बल्लेबाजों के पवेलियन बेज दिया. जैक्स 55 और पाटीदार 52 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. 

टीम के लिए विराट कोहली 18, फाफ डुप्लेसिस 7, विल जैक्स 55, रजत पाटीदार 52, कैमरून ग्रीन 6, सुयश प्रभुदेसाई 24, माहिपाल लोमरोर 4, दिनेश कार्तिक 25, कर्ण शर्मा 20, मोहम्मद सिराज नाबाद 0 और लॉकी फर्ग्यूसन 1 रन बना सके. इस मैच में ऐसा लग रहा था कि आरसीबी आसानी से मुकाबला जीत लेगी. हालांकि टीम को रोमांचक मुकाबले में सिर्फ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद आरसीबी के प्लेऑफ में जगह बनाने के लगभग रास्ते बंद हो गए हैं. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

केकेआर बनाम आरसीबी मुकाबले में आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा सुनील नारायण और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट लिए. वहीं मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिया है. जबकि आरसीबी की ओर से यश दयाल और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. जबकि सिराज और फर्ग्यूसन ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए. टीम के लिए फिल साल्ट ने 48, सुनील नारायण 10, अंगकृर्ष रघुवंशी 3, वेंकटेश अय्यर 16, श्रेयस अय्यर 50, रिंकू सिंह 24, आंद्रे रसेल ने नाबाद 20 गेंदों में 27 रन और रमनदीप सिंह ने नाबाद 9 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. वहीं टीम ने इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. टीम ने 7 मैचों में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल की है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement