Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: उत्तरी और पूर्वी भारत के राज्यों में हीट-वेव को लेकर अलर्ट, दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने लोगों के अधिक पानी पीने की भी सलाह दी है. साथ ही सुबह 11 से लेकर दोपहर बार 3 बजे तक बाहर कम निकलने को कहा गया है.

Latest News
Weather Report: उत्तरी और पूर्वी भारत के राज्यों में हीट-वेव को लेकर अलर्ट, दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में आ गया पंखा चलाने का मौसम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लगातार गर्म मौसम से जूझ रहे उत्तरी और पूर्वी भारत के कई इलाकों में लोगों को कुछ राहत मिली है. ये राहत तेज हवा के साथ हुई बारिश की वजह से आई है. लोग पिछले दिनों भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहद परेशान थे. हालांकि फिर से एक बार हीट वेव आने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की तरफ से पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, दिल्‍ली एनसीआर से लेकर बिहार, बंगाल, झारखंड, ओडिशा उत्तरी और पूर्वी राज्यों में भयानक गर्मी पड़ने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को हिदायत दी गई है कि बेहद आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें. वहीं, दक्षिण भारत के कई इलाकों में भारी बारिश होने के आसार जताए गए हैं. देश का दक्षिणी हिस्सा भी पिछले कई दिनों से जारी भारी गर्मी और जलसंकट का सामना कर रहा है. ऐसे में वर्षा की संभावना एक बड़ी राहत की उम्मीद की तरह है. 

कैसा रहेगा असर?
मौसम विभाग के जानकारों के मुताबिक राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में भारी गर्मी की संभावना है. कहा जा रहा है कि 19 मई 2024 को इन इलाकों में लू के थपेड़े भी चल सकते हैं. उत्तरी भारत और पूर्वी भारत के राज्यों जैसे कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा में भीषण गर्मी पड़ सकती है. इन राज्यों को लेकर आईएमडी की तरफ से हीट वेव चलने का पूर्वानुमान जारी किया जा चुका है. इन इलाकों में रहने वाले लोगों को मौसम विभाग की तरफ से पहले ही सचेत कर दिया गया है, जिससे वो हीट स्‍ट्रोक सहित दूसरी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं से सुरक्षित रहें. मौसम विभाग ने लोगों के अधिक पानी पीने की भी सलाह दी है. साथ ही सुबह 11 से लेकर दोपहर बार 3 बजे तक बाहर कम निकलने को कहा गया है. बेहद आवश्यक होने पर पूरी तैयारी के साथ बाहर निकलने को कहा गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement