Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rampur Lok Sabha: कौन हैं मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी? समाजवादी पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट से दिया टिकट

Who is Maulana Muhibullah Nadvi: यूपी की रामपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी एक नए चेहर को उतारने की तैयारी में है. आज इस सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख भी है.

Latest News
article-main

मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी और अखिलेश यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के लिए सिरदर्द बन गई है. एक तरफ आजम खान मांग कर रहे हैं कि खुद अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ें. वहीं, समाजवादी पार्टी हर दिन एक नए नाम को लेकर सामने आ रही है. मंगलवार को चर्चाएं थीं कि इस सीट पर सपा के उम्मीदवार अखिलेश यादव के चचेरे भाई तेज प्रताप यादव होंगे. अब इसी सीट पर दिल्ली की एक मस्जिद के इमाम मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी का नाम भी सामने आ गया है. समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी को अपना प्रत्याशी बना दिया है.

दूसरी तरफ, आजम खान लगातार मांग कर रहे थे कि अखिलेश यादव खुद इस सीट से चुनाव लड़ें. नई दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट पर मौजूद जामा मस्जिद के शाही इमाम हैं मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी. उन्होंने पिछले दिनों ही सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगी हैं.


यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, जानें किसे कहां से दिया टिकट


कौन हैं मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी?
मुहिब्बुल्लाह नदवी मूलरूप से रामपुर के ही रहने वाले हैं. वह पिछले 15 सालों से ज्यादा से नई दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम हैं. यह मस्जिद संसद से महज 10 फीट दूरी पर स्थित है. वहीं, आजम खान अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, आजम खान ने कहा है कि इस सीट से खुद अखिलेश यादव चुनाव लड़ें. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर अखिलेश यहां से चुनाव नहीं लड़ते तो चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- राजस्थान में BJP का बड़ा दांव, मौजूदा सांसदों का टिकट काटा, इन्हें मैदान में उतारा


स्थानीय स्तर पर भी रामपुर सीट पर सपा विद्रोह झेल रही है. रामपुर में सपा के जिलाध्यक्ष अजय सागर ने भी कहा है कि चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा. ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि आखिर में इस सीट पर चुनाव कौन लड़ता है. वहीं, 2022 के उपचुनाव में बीजेपी के लिए यह सीट जीतने वाले घनश्याम लोधी को ही बीजेपी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement