Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Vacation: कम नहीं हो रही है ठंड, पंजाब और बिहार के स्कूलों में बढ़ गई सर्दियों की छुट्टी

School Winter Holidays 2023: पंजाब सरकार ने आदेश जारी किया है कि राज्य के सभी स्कूलों को 8 जनवरी तक रखा जाएगा.

Winter Vacation: कम नहीं हो रही है ठंड, पंजाब और बिहार के स्कूलों में बढ़ गई सर्दियों की छुट्टी

Winter Vacation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. कई राज्यों में शीत लहर (Cold Wave) चल रही है और तापमान 10 डिग्री के आस-पास पहुंच गया है. इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां (Winter Vacations) बढ़ाई जा रही हैं. कुछ राज्यों में पहले से ही दो हफ्ते की छुट्टियां दी गई हैं. अब पंजाब और बिहार में सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. पंजाब के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल (Punjab Schools) अब 8 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे. वहीं, बिहार की राजधानी पटना में भी 8वीं तक के स्कूलों को 8 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. ये स्कूल अब अगले हफ्ते के सोमवार यानी 9 जनवरी को खुलेंगे.

पटना के जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है, "शीत लहर की स्थिति को देखते हुए पटना के स्कूल 2 से 7 जनवरी तक बंद रहेंगे. यह नियम 8वीं कक्षा तक के लिए लागू होगा.' आपको बता दें कि 7 जनवरी को शनिवार है और 8 जनवरी को रविवार है. ऐसी स्थिति में 8वीं तक के स्कूल 9 जनवरी को ही खुलेंगे. आपको बता दें कि उत्तर भारत के कई राज्य भयंकर ठंड और कोहरे की चपेट में हैं.

यह भी पढ़ें- चंद्रबाबू नायडू की रैली में गिफ्ट लेने उमड़ी भीड़, भगदड़ में गई तीन लोगों की जान

पंजाब में 8 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
कड़ाके की ठंड को देखते हुए पंजाब सरकार ने भी सभी प्राइवेट, सहकारी और एडेड स्कूलों में 8 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी हैं. पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया, "जैसा कि पिछले आदेश में कहा गया था कि स्कूल 2 जनवरी को खुलने हैं, अब ऐसा नहीं होगा. अब सभी स्कूल 9 जनवरी को खुलेंगे." यानी पंजाब में भी स्कूलों को एक और हफ्ते तक बंद रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- सम्मेद शिखर: देशभर में प्रदर्शन क्यों करने लगे जैन समुदाय के लोग, समझिए क्या है विवाद

बता दें कि नए साल का स्वागत कड़ाके की ठंड के साथ हुआ. मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी कम से कम एक हफ्ते तक ऐसे ही हालात रहेंगे और ठंड बढ़ेगी. कुछ इलाकों में भयंकर कोहरा भी पड़ेगा. पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी होने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ती रहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement