Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs RR Eliminator Highlights: IPL के चोकर्स... एलिमिनेटर में हारी कोहली की आरसीबी, राजस्थान ने बुरी तरह रौंदा

RCB vs Rajasthan Eliminator Match Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल प्लेऑफ में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पटखनी दे दी है. बुधवार की रात संजू सैमसन सेना ने आरसीबी को हराकर क्वालिफायर-2 का टिकट कटा लिया है.

Latest News
RCB vs RR Eliminator Highlights: IPL के चोकर्स... एलिमिनेटर में हारी कोहली की आरसीबी, राजस्थान ने ��बुरी तरह रौंदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में धमाकेदार कमबैक करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्लेऑफ में सफर थम गया है. बुधवार (22 मई) की रात राजस्थान रॉयल्स (RR) ने एलिमिनेटर में आरसीबी को 4 विकेट से रौंद दिया. इसके साथ ही विराट कोहली की टीम का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आरसीबी ने 172 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में राजस्थान ने एक ओवर बाकी रहते ही मुकाबला अपने नाम कर क्वालिफायर-2 का टिकट कटा लिया. जहां उनका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

मई महीने में पहली बार जीता राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स ने सीजन की शुरुआत धमाकेदार की थी. टीम ने 9 में से 8 मुकाबले जीत लिए थे. हालांकि इसके बाद उन्हें अगली जीत के लिए लगभग एक महीने का इंतजार करना पड़ा. राजस्थान को पिछली जीत 27 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली थी. इसके बाद वे लगातार 4 मैच हार गए. वहीं उनका आखिरी लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. अब नॉक आउट मुकाबले दौर में राजस्थान ने सही समय पर फॉर्म में वापसी करते हुए ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा दिए हैं.


ये भी पढ़ें: क्या आउट थे दिनेश कार्तिक? अंपायर के फैसले पर मचा बवाल 


ओपनर्स ने सेट किया मंच और फिर वेस्टइंडियन पावर का पंच

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के ओपनर्स यशस्वी जायसवाल और टॉम कोहलर-कैडमोर ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 5.3 ओवर में 46 रन की पार्टनरशिप की. कोहलर के आउट होने के बाद यशस्वी ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को सहजता से आगे बढ़ाया. वह 30 गेंद में 45 रन की अच्छी पारी खेलकर 81 के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद राजस्थान ने सैमसन और जुरेल के विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए. ऐसा लग रहा था कि मैच उनके हाथ से निकल जाएगा. मगर रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर के बीच  पांचवें विकेट के लिए हुई 48 रन की बहुमूल्य साझेदारी ने राजस्थान को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. 

जब इन दोनों बल्लेबाजों को सिराज ने 5 गेंद के अंदर पवेलियन भेजा, तब पिंक आर्मी को 12 गेंद में सिर्फ 13 रन की दरकार थी. रोवमन पॉवेल को ये रन बनाने में सिर्फ 6 गेंदें लगीं. वह 8 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. पराग ने 26 गेंद में 36 रन बनाए. वहीं हेटमायर ने सिर्फ 14 गेंद में 26 रन ठोके.

राजस्थान के गेंदबाजों ने किया कमाल

कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. राजस्थान के गेंदबाजों ने इसे सही साबित करते हुए लगातार रनगति पर अंकुश लगाए रखा. ट्रेंट बोल्ट ने पावरप्ले में पहले तीन ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और इस बीच विपक्षी कप्तान फाफ डुप्लेसी का बड़ा विकेट भी निकाला. युजवेंद्र चहल ने विराट कोहली को चलता किया. मिडिल ओवरों में रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन ने बड़े शॉट खेलकर राजस्थान पर दबाव डालना चाहा, लेकिन अश्विन ने दो गेंद में दो विकेट चटकाकर उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया. 

अंत में आकर महिपाल लोमरोर ने 17 गेंद में 32 रन की पारी खेल आरसीबी को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. बोल्ट ने 4 ओवर में 16 रन देकर एक तो अश्विन ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए. आवेश खान को तीन सफलता मिली, लेकिन वो महंगे भी रहे. यही हाल संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल का भी रहा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement