Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: क्या आउट थे दिनेश कार्तिक? अंपायर के फैसले पर मचा बवाल

RCB vs RR, Eliminator: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के दिनेश कार्तिक को नॉट आउट दिए जाने के बाद बवाल मच गया है.

Latest News
IPL 2024: क्या आउट थे दिनेश कार्तिक? अंपायर के फैसले पर मचा बवाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अक्सर साधारण अंपायरिंग देखने को मिलती है. मौजूदा सीजन में भी बेहद खराब अंपायरिंग रही है. इसका ताजा उदाहरण राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में देखने को मिला. राजस्थान के तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद पर आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को फील्ड अंपायर ने LBW आउट दिया था. कार्तिक ने रिव्यू की मांग की और टीवी अंपायर ने इस फैसले को पलट दिया. इसके बाद जमकर बवाल हो रहा है.


ये भी पढ़ें: विराट कोहली की सुरक्षा को खतरा, राजस्थान के खिलाफ एलिमिनेटर मैच से पहले RCB ने रद्द किया प्रैक्टिस सेशन


कॉमेंटेटर्स ने कहा आउट थे कार्तिक

यह घटना आरसीबी की पारी के 15वें ओवर में हुई. आवेश ने रजत पाटीदार को आउट करने के बाद नए बल्लेबाज कार्तिक को फुल गेंद की. ऑफ स्टंप के बाहर पड़कर गेंद अंदर आई और कार्तिक फ्लिक करने के प्रयास में चूक गए. राजस्थान के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की और अंपायर ने उंगली खड़ी कर दी. इसके बाद कार्तिक ने दूसरे छोर पर खड़े महिपाल लोमरोर के साथ बातचीत करने के बाद रिव्यू लेने का फैसला किया.

टीवी अंपायर ने देखा कि गेंद जब बल्ले के पास गुजर रही थी, तो अट्रा-एज पर थोड़ी हरकत हुई. उन्होंने आनन-फानन में कार्तिक को नॉट आउट करार दिया. हालांकि नजदीक से देखने पर पता चला कि कार्तिक का बैट उनके पैड से टकराया था. इसी वजह से अल्ट्रा-एज पर हरकत देखी गई. फील्ड अंपायर के फैसले को पलटे जाने के बाद राजस्थान के खिलाड़ी हैरान रह गए. टीम के डायरेक्टर कुमार संगाकारा तो मैच अधिकारियों से शिकायत करने पहुंच गए.

मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर्स भी कार्तिक को नॉट आउट दिए जाने से हैरान दिखे. सुनील गावस्कर ने कहा कि बल्ला जाकर पैड से लग रहा था, बल्ला और गेंद का कोई संपर्क नहीं हुआ था. वहीं रवि शास्त्री ने इसे चौंकाने वाले फैसला बताया.

जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए डीके

पहली ही गेंद पर मिले इस जीवनदान का कार्तिक फायदा नहीं उठा सके. इस सीजन आरसीबी को कई बेहतरीन फिनिश देने वाले डीके ने 13 गेंद में सिर्फ 11 रन बनाए. उनका विकेट आवेश ने ही झटका. एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement