Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी खेलेंगे IPL 2024 और चेन्नई सुपर किंग्स की संभालेंगे कमान, खुद फ्रेंचाइजी ने लगाई मुहर

आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने जारी की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट. अगले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के खेलने पर लगी मुहर.

धोनी खेलेंगे IPL 2024 और चेन्नई सुपर किंग्स की संभालेंगे कमान, खुद फ्रेंचाइजी ने लगाई मुहर

MS Dhoni IPL 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है. चेन्नई सुपर किंग्स ने कन्फर्म कर दिया है कि धोनी आईपीएल 2024 में खेलने वाले हैं. दरअसल, अगले सीजन को लेकर जल्द ही नीलामी होने वाली है. इसके लिए बीसीसीआई ने सभी टीमों को सूचना दे दी थी कि 26 नवंबर तक अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दें. चेन्नई ने आज रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की, जिसमें उम्मीदानुसार एमएस धोनी का भी नाम शामिल है. इसी के साथ कैप्टन कूल के अगले सीजन में खेलने पर मुहर लग गई है. उन्होंने इसी साल चेन्नई को पांचवां आईपीएल खिताब जिताया था. अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को भी मैनेजमेंट ने रिटेन करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: धोनी को रन आउट करने पर आज भी गुप्टिल को झेलनी पड़ती है नफरत, कीवी खिलाड़ी का छलका दर्द 

ये खिलाड़ी नहीं दिखेंगे चेन्नई की टीम में

अंबाती रायुडू ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि आईपीएल 2023 उनके करियर का आखिरी सीजन होगा. चेन्नई के चैंपियन बनने के साथ ही वह रिटायर हो गए.  वहीं इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्कलोड मैनेज करने के लिए आईपीएल के अगले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है. पिछले साल की नीलामी में चेन्नई ने उन्हें सवा 16 करोड़ में खरीदा था. आईपीएल 2023 के दौरान स्टोक्स पूरी तरह से फिट नहीं दिखे थे और उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. ज्यादातर मैचों में वह बेंच पर ही रहे थे. 

चेन्नई ने इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

चेन्नई ने 6 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. ये खिलाड़ी हैं: ड्वेन प्रीटोरियस, काइल जेमिसन और सिंसंडा मगाला. इनके अलावा तीन भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी रिलीज किया गया है. भगत वर्मा, शुभ्रांशु सेनापति और आकाश सिंह अब अगले ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाएंगे. दीपक चाहर की अनुपस्थिति में आकाश सिंह ने नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन उनके ऊपर फ्रैंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया है.

कोर टीम बरकरार रखा

चेन्नई की टीम हमेशा से अनुभव पर भरोसा करती आई है. इस बार भी उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखा है. मोईन अली और डेवोन कॉनवे वर्ल्ड कप में अच्छे नहीं दिखे थे, इसके बावजूद उन पर भरोसा दिखाया गया है. कोर टीम से ज्यादा छेड़छाड़ ना करते हुए चेन्नई ने अपने सभी मेन खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

रिटेन किए गए खिलाड़ी: एमएस धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, डेवोन कॉनवे, रवींद्र जडेजा, मोईन अली, मिचेल सैंटनर, शिवम दूबे, दीपक चाहर, निशांत सिंधू, अजय मंडल, राजवर्धन हंगारगेकर, महीश थीक्षणा, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना.

रिलीज किए गए खिलाड़ी: काइल जेमिसन, ड्वेन प्रीटोरियस, भगत वर्मा, शुभ्रांशु सेनापति, सिंसंडा मगाला, आकाश सिंह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement