Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी को रन आउट करने पर आज भी गुप्टिल को झेलनी पड़ती है नफरत, कीवी खिलाड़ी का छलका दर्द

न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एमएस धोनी को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर दिया था.

धोनी को रन आउट करने पर आज भी गुप्टिल को झेलनी पड़ती है नफरत, कीवी खिलाड़ी का छलका दर्द

Martin Guptill on MS Dhoni Run Out

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मार्टिन गुप्टिल अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में विख्यात हैं. हालांकि टीम इंडिया के फैंस उन्हें एमएस धोनी को रन आउट करने वाले खिलाड़ी के रूप में याद करते हैं. दरअसल, मार्टिन गुप्टिल के एक डायरेक्ट थ्रो ने करोड़ों भारतीय फैंस को मायूस कर दिया था. 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने थी. 240 रन के टारगेट का पीछा करते हुए शुरू में लड़खड़ाने के बाद भारतीय टीम अंत तक मैच में बनी हुई थी. रवींद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ 77 रन की पारी खेल जीत की उम्मीदें जगा दी थीं. दूसरे छोर से उन्हें धोनी का पूरा सहयोग मिल रहा था. 48वें ओवर में जडेजा के आउट होने के बाद अब दुनिया के सबसे महान फिनिशर पर फैंस की नजरें टिकी हुई थीं.

यह भी पढ़ें: 'ये बिल्कुल बेवकूफी थी...' वर्ल्ड कप फाइनल 2023 की स्लो पिच को लेकर अंबाती रायडू का बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मची हलचल

भारत को आखिरी दो ओवर में 31 रन बनाने थे. धोनी ने लॉकी फर्ग्यूसन को 49वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया. यहां से लगा कि वह फिर किसी अनहोनी को अंजाम देंगे. तीसरी गेंद फर्ग्यूसन ने कंधे पर जोर देते हुए शॉर्ट डाली. धोनी पुल करने में थोड़ा लेट हो गए. गेंद शॉर्ट फाइन लेग की ओर खाली क्षेत्र में गई. किसी फील्डर को आसपास नहीं देख उन्होंने दूसरे रन का रिस्क लिया. पर भारत और जीत के बीच गुप्टिल आ गए. उन्होंने डीप फाइनल की ओर से तेजी से दौड़ लगाते हुए गेंद उठाया और स्टंप पर निशाना साध दिया. धोनी रन आउट हो चुके थे. न्यूजीलैंड ने पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी समेट फाइनल का टिकट कटाया. यह धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच भी साबित हुआ. हालांकि धोनी को रन आउट करने वाले वाकये पर गुप्टिल ने खुद को भाग्यशाली बताया है. 

गुप्टिल ने क्या कहा?

उनका मानना है कि बस डेढ़ स्टंप ही दिख रहा था और इस पर डायरेक्ट थ्रो मारना मुश्किल था. इसलिए इसे लकी भी माना जाएगा. गुप्टिल ने उस पल को याद करते हुए हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, "यह उन चीजों में से एक है जो उस पल में तेजी से घटित हुई. मुझे बस इतना याद है कि मैंने गेंद को ऊपर जाते हुए देखा था और फिर मैंने सोचा, अरे नहीं, यह मेरी ओर तेजी से आ रही है. और फिर मैंने तेज दौड़ लगाई. मुझे पता था कि स्टंप्स पर थ्रो का कोई चांस नहीं बनता, लेकिन मैंने सिर्फ एक निशाना लगाने का प्रयास किया, क्योंकि मुझे सिर्फ डेढ़ स्टंप्स नजर आ रहा था और मैं भाग्यशाली रहा. यह एक परफेक्ट थ्रो था."

'भारत मुझे पसंद नहीं करता'

जब गुप्टिल से कहा गया कि यह समूचे भारत के लिए दिल तोड़ने वाला पल था, तो उन्होंने मुस्कुरात हुए कहा कि अभी भी फैंस नफरत भरे मैसेज भेजते हैं. गुप्टिल ने कहा, "दूसरे शब्दों में कहूं तो पूरा भारत मुझे पसंद नहीं करता है. मुझे भारत से बहुत सारे नफरत भरे मेल आते हैं."

लीजेंड्स लीग खेलने के लिए भारत में हैं गुप्टिल

इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले चुक गुप्टिल लीजेंड्स लीग में अर्बनाइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. इसका आयोजन भारत में हो रहा है. फिलहाल इसका सफर रांची से होते हुए देहरादून पहुंचा है. गुप्टिल 2015 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इस धाकड़ ओपनर को 2023 वर्ल्ड कप के लिए पहले ही संकेत दे दिया गया था कि उनकी ओर चयनकर्ता नहीं देख रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement