Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goddess Lakshmi: शुक्रवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम, घर के दरवाजे से वापस लौट जाएंगी मां लक्ष्मी, हो जाएंगे कंगाल

माता लक्ष्मी का प्रसन्न होने पर व्यक्ति धनवान बनता है, लेकिन कुछ काम ऐसे हैं, जिन्हें गलती से भी करने पर माता लक्ष्मी की कृपा समाप्त हो जाती है. माता रानी रुष्ट हो जाती है. इसके चलते धन से भरा घर भी खाली हो जाता है. 

Latest News
Goddess Lakshmi: शुक्रवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम, घ�र के दरवाजे से वापस लौट जाएंगी मां लक्ष्मी, हो जाएंगे कंगाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Maa Lakshmi Upay) माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अहम माना जाता है. इसकी वजह यह दिन माता रानी को प्रिय होना है. माना जाता है कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के नियमों के अनुसार ही काम करना चाहिए. इससे माता रानी प्रसन्न होकर कृपा करती है. घर में सुख सौभाग्य की प्राप्ति होती है. सभी काम बनते चले जाते हैं और धन की वर्षा होती है. वहीं इस दिन कुछ ऐसे काम भी हैं, जिन्हें नहीं करना चाहिए. इन कामों को करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है. माता रानी घर से उल्टे पैर लौट जाती हैं. इसकी वजह राजा भी रंक हो जाता है. अगर आप भी माता रानी को प्रसन्न रखना चाहते हैं तो भूलकर भी इन 5 कामों को नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन कौन से 5 काम नहीं करने चाहिए...

शुक्रवार को न करें ये काम

White Hair Remedy: सफेद बालों को मिनटों में काला कर देगी ये नेचुरल डाई, लगाते ही जड़ों तक काले हो जाएंगे बाल

शुक्रवार के दिन रखें साफ सफाई

गुरुवार के दिन घर में साफ सफाई नहीं करनी चाहिए, लेकिन शुक्रवार को सफाई जरूरी करनी चाहिए. इस दिन घर के कोने कोने में छिपी गंदगी को बाहर कर दें. इसकी वजह माता लक्ष्मी को साफ सफाई का अति प्रिय होना है. माता रानी वहीं वास करती हैं, जहां पर साफ सफाई होती है. इसलिए शुक्रवार के दिन घर एक दाम साफ सुथरे कपड़े पहनें.

प्रॉपर्टी से जुड़े काम न करें

शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी से जुड़े काम नहीं करने चाहिए. खासकर शुक्रवार को अपनी ​कोई प्रॉपर्टी बेचने से बचना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी चली जाती है और नाराज हो जाती है. व्यक्ति को आर्थिक तंगी और कंगाली का सामना करना पड़ता है. 

शक्कर का न करें लेनदेन 

घर में रखी शक्कर का संबंध शुक्रदेव से होता है. यही वजह है कि शुक्रवार के दिन चीनी का लेन देन नहीं करनर चाहिए. इस दिन किसी को भी चीनी उधार नहीं देनी चाहिए. इससे शुक्र ग्रह कमजोर हो जाता है. जिसकी वजह से सुख समृद्धि और वैभव में कमी आती है.

इस दिन न करें पैसों का लेनदेन

शुक्रवार के दिन पैसों का लेनदेन नहीं करना चाहिए. इस दिस किसी को उधार देना और किसी से उधार लेना. दोनों ही अशुभ माने जाते हैं. ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज होती है. इसकी वजह पर दान करना अच्छा होता है. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

किचन का सामान न खरीदें

शुक्रवार के दिन आप कपड़े या वाहन खरीद सकते हैं, लेकिन इस दिन भूलकर भी रसोई का सामान न खरीदें. मान्यता है कि इस दिन रसोई का सामान खरीदने से माता लक्ष्मी रुष्ट होती हैं. इससे व्यक्ति के जीवन में रोग दोष और धन की कमी प्रवेश करती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement