Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ये बिल्कुल बेवकूफी थी...' वर्ल्ड कप फाइनल 2023 की स्लो पिच को लेकर अंबाती रायडू का बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मची हलचल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की स्लो पिच को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडब ने एक बड़ा बयान दिया है.

article-main

ambati rayudu gives big statement on world cup final 2023 slow pitch know what he said ind vs aus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार खिताब अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने पूरे वर्ल्ड कप बेहद शानदार प्रदर्शन किया था और अपने सभी 10 मुकाबलों में जीत हासिल की थी, लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम ने काफी निराशजनक प्रदर्शन किया और शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इस मैच में पिच को लेकर काफी खबरे भी चल रही थी. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने फाइनल में स्लो पिच को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- फरिश्ता बन मोहम्मद शमी ने बचाई इस शख्स की जान, वीडियो देख दिलेरी की करेंगे तारीफ

पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडु की माने तो, वर्ल्ड कप जैसे मेगा इवेंट के फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद की पिच अनूकूल नहीं थी. उनका ये भी कहना है कि फाइनल जैसा बड़ा मैच इतनी धीमी गति की पिच पर नहीं खेलना चाहिए था. अंबाती रायडू ने एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "वर्ल्ड कप फाइनल 2023 के लिए विकेट काफी स्लो था. मुझे नहीं पता कि ये किसका आइडिया था. मेरा मानना है कि यहां एक साधारण पिच भी काम कर सकती थी, क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया की तुलना में कहीं काफी मजबूत थे. हमें फाइनल में इतना नहीं करना चाहिए था. हालांकि उस दौरान सिर्फ एक अच्छी पिच होनी चाहिए थी, जो ऐसा दुर्भाग्य से नहीं हो पाया."

उन्होंने आगे कहा, "लोग सोच रहे थे कि पिच स्लो करके हम भारतीय टीम की मदद कर रहे हैं, लेकिन यहां उलटा हो गया और हम खुद ही पिच में फंस गए. मुझे नहीं लगता है कि पिच को स्लो करना चाहिए था. सिर्फ एक क्रिकेटिंग पिच होनी चाहिए थी. हमारी टीम के पास किसी भी टीम को हराने की ताकत है. हालांकि 100 ओवरों तक पिच एक जैसी रहनी चाहिए और टॉस जीतना मायरने नहीं रहना चाहिए. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. हालांकि रोहित ने ये कहा था कि वो पहले बल्लेबाजी करना ही चाहते हैं."

ऐसा रहा फाइनल मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 240 रन बनाए. टीम के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 47 रनों की पारी खेली. हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया. टीम ने 43 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए. टीम के लिए ट्रेविस हेड ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली और भारतीय फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement