Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhindwara Hot Seat: इस बार BJP खिला पाएगी कमल या रहेगा कमलनाथ का दबदबा? 

Chhindwara Hot Seat: 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. छिंदवाड़ा की सीट पर इस बार कमल खिलेगा या जारी रहेगा कमलनाथ का दबदबा, समझें सारे समीकरण.

Latest News
article-main

छिंदवाड़ा में रहा है कमलनाथ परिवार का दबदबा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए सम्मान की लड़ाई बन चुका है. बीजेपी अब तक कांग्रेस के इस अभेद्य दुर्ग में कमल नहीं खिला पाई है. दूसरी ओर कांग्रेस से ज्यादा कमलनाथ के लिए यह अपना वर्चस्व बनाए रखने का सवाल है. इस बार चुनाव रोमांचक होने वाले हैं, क्योंकि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के बाद से ही छिंदवाड़ा में रणनीति बनाकर काम करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने इस बार भी कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ पर ही दांव लगाया है. 

छिंदवाड़ा है कमलनाथ का अभेद्य किला 
2023 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी को जबरदस्त सफलता मिली थी, लेकिन छिंदवाड़ा की सातों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार जीते. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बीजेपी के बंटी साहू ने कड़ी टक्कर दी थी और महज 34000 वोट से विधानसभा का चुनाव हार गए. इस बार बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीयको छिंदवाड़ा का प्रभारी बनाया है. वह क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं और प्रचार रणनीति पर काम कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: कौन हैं मौलाना मुहीबुल्लाह नदवी? रामपुर से चुनाव लड़ा सकती है समाजवादी पार्टी  


नकुलनाथ के सामने विवेक बंटी साहू की चुनौती
 कमलनाथ परिवार का कब्जा छिंदवाड़ा की सीट पर 1980 से चला आ रहा है. बीजेपी अब तक कांग्रेस के इस दुर्ग को भेदने में नाकाम रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश से कांग्रेस के खाते में सिर्फ एक यही सीट आई थी. बीजेपी ने एक बार फिर विवेक बंटी साहू को ही उम्मीदवार बनाया है. वह 27 मार्च को मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में पर्चा भरेंगे. 


यह भी पढ़ें: बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, योगी आदित्यनाथ समेत इनका नाम  


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement