Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमिताभ की क्लासमेट रही ये चाइल्ड आर्टिस्ट, अपने ही बर्थडे पर हुई दर्दनाक हादसे का शिकार, गवांई जान

बॉलीवुड में कई शानदार चाइल्ड आर्टिस्ट रहे हैं. लेकिन आज हम एक ऐसी चाइल्ड एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे, जिसने अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan), पृथ्वीराज सुकुमारन(Prithviraj Sukumaran) जैसे एक्टर्स संग काम किया है, लेकिन महज 14 साल की उम्र में अपनी जान गवां दी है.

Latest News
article-main

Taruni Sachdev

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड में कई एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं, जो बेहद छोटी उम्र से ही एक्टिंग कर रहे हैं. इन चाइल्ड आर्टिस्ट ने छोटी ही उम्र में अपने शानदार अभिनय के कारण पहचान बनाई है और लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया है. वहीं, आज हम एक ऐसी चाइल्ड आर्टिस्ट की बात करने जा रहे हैं, जिसने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और छोटी सी उम्र में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई. हालांकि इस चाइल्ड एक्ट्रेस का सिर्फ 14 साल की उम्र में ही निधन हो गया था. 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस तरुणी सचदेव की. ये एक्ट्रेस लोगों की पसंदीदा चाइल्ड आर्टिस्ट रही हैं. जिसे रसना गर्ल के रूप में याद किया जाता है. 


ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan: 75% लीवर डैमेज होने के बावजूद 80 की उम्र में अमिताभ बच्चन खुद को ऐसे रखते हैं फिट, जानिए उनकी सेहत का राज 


साल 2004 में तरुणी ने शुरू किया एक्टिंग करियर

तरुणी का जन्म 14 मई 1998 को हुआ था. उन्होंने 2004 में मलयालम फिल्म वेलिनश्रत्रम से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. महज पांच साल की होने के बाद भी वह बेहद अच्छी मलयालम भाषा बोल लेती थीं. उसी साल उन्होंने सत्यम में पृथ्वीराज सुकुमारन के साथ एक्टिंग की थी. यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. वहीं, निर्देशक विनयन ने अमिताभ बच्चन के साथ एक एड में उनके काम से काफी इंप्रेस होकर अपनी फिल्मों में कास्ट किया था.


ये भी पढ़ें- पाई-पाई को मोहताज हो गए थे Amitabh Bachchan, खाने को भी लेना पड़ रहा था उधार


अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स संग तरुणी ने किया काम

तरुणी साल 2009 में एक्टर अमिताभ बच्चन, विद्या बालन और अभिषेक बच्चन के साथ हिंदी फिल्म पा में नजर आई थीं. आर बाल्की की फिल्म पा में तरुणी ने अमिताभ बच्चन की क्लासमेट का रोल निभाया था और लोगों ने उनके इस किरदार को काफी पसंद किया था. एक्टिंग के अलावा तरुणी पचास से भी ज्यादा एडवर्टाइजमेंट में नजर आ चुकी थीं. वह कोलगेट, और आईसीआईसीआई बैंक जैसे फेमस ब्रांडों का चेहरा रह चुकी हैं. करिश्मा कपूर के साथ उन्होंने रसना का एड किया था, जिसके बाद से तरुणी रसना गर्ल के नाम से फेमस हो गई थीं. 

वेट्री सेलवन थी तरुणी की आखिरी फिल्म

वहीं, उनकी आखिरी फिल्म वेट्री सेलवन, जो कि एक तमिल थ्रिलर ड्रामा है. यह साल 2014 में रिलीज हुई थी. हालांकि उन्होंने अपनी भयानक मौत से पहले फिल्म की ज्यादातर शूटिंग कर ली थी. इस फिल्म में उनकी फुटेज को श्रद्धांजलि के तौर पर कायम रखा गया था और उनकी बाकी भूमिका पोस्ट प्रोडक्शन के मुताबिक तय की गई थी. 

अपने ही 14वें जन्मदिन पर हुई तरुणी की मौत

तरुणी सचदेव अपने 14वें जन्मदिन पर 14 मई 2012 को नेपाल में जोमसोम एयरपोर्ट के पास अग्नि एयर डोर्नियर 228 हादसे में भयानक हादसे का शिकार हो गई थीं, जिसमें उनकी मौत हो गई थी. विमान में उनके साथ मौजूद उनकी मां गीता सचदेव की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई थी. तरुणी और उनकी मां के शवों को मुंबई लाया गया था और 16 मई 2012 को उनका अंतिम संस्कार किया गया था. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement