Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाई-पाई को मोहताज हो गए थे Amitabh Bachchan, खाने को भी लेना पड़ रहा था उधार

Abhishek Bachchan ने हाल ही में एक इंटरव्यू में उस मुश्किल दौर की कहानी शेयर की जब उनके पिता Amitabh Bachchan कर्ज में डूबे हुए थे.

article-main

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Amitabh Bachchan को बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है. उनकी फैन फॉलोइंग केवल देश ही नहीं विदेशों में भी है. कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स, एंडोर्समेंट डील, और KBC जैसा हिट शो चला रहे Big B को आज पैसों की कमी नहीं है. नाम, शौहरत, पैसा सब उनके कदमों में है लेकिन एक समय था जब उन्हें रात का खाना जुटाने के लिए भी उधार लेना पड़ता था. यह बात सुनी-सुनाई नहीं बल्कि खुद उनके बेटे Abhishek Bachchan ने बताई है.

हाल में हुए एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा, 'मेरा परिवार मुश्किल हालात में था. फाइनैंशियल कंडिशन खस्ता थी. मैंने कॉलेज से पापा को कॉल किया. उस वक्त तक मैं पढ़ाई कर रहा था जिम्मेदारी उठाने के काबिल नहीं बना था लेकिन फिर भी अचानक मुझे बेटा होने का अहसास हुआ, मुझे लगा कि इस समय में मुझे पापा के साथ होना चाहिए ताकि मैं उन्हें हौसला दे सकूं'.

'मैंने कहा सबकुछ जानते हुए मैं बॉस्टन में चुपचाप नहीं बैठ सकता. मैं जानता हूं हालात कैसे हैं पता नहीं उन्हें रात का खाना भी कैसे मिलेगा. उन्होंने पब्लिकली कह दिया था कि उन्हें खाने के लिए अपने स्टाफ से पैसे उधार लेने पड़ रहे हैं. मुझे अंदर से महसूस हो रहा था कि मुझे उनके साथ होना चाहिए. मैंने उन्हें कॉल किया और कहा कि मैं सबकुछ छोड़कर आपके पास आ रहा रहूं ताकि आपके साथ रह सकूं और किसी न किसी तरह आपकी मदद कर सकूं. कम से कम आपको ये तसल्ली होगी कि आपका बेटा आपके साथ है.'

जब दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गए थे बिग बी

साल 1999 में अमिताभ बच्चन की कंपनी अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ABCL) को भारी नुकसान हुआ था. उनकी प्रोडक्शन, डिस्ट्रिब्यूशन, और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी बुरी तरह फेल हो गई थी. इस वजह वह भारी कर्ज में डूब गए थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि बिग बी पर करीब 90 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया था.

Amitabh Bachchan ने साल 2013 में एक इंटरव्यू में अपने उस मुश्किल दौर को याद करते हुए बताया था कि लेनदार उनके घर तक पहुंच जाया करते थे. मैंने एक-एक करके सभी का कर्ज चुकाया. इनमें दूरदर्शन भी शामिल है. जब उन्होंने ब्याज मांगा तो मैंने उसके बदले उनके लिए टीवी कमर्शियल किए. मैं कभी नहीं भूल सकता किस तरह लोग हमारे दरवाजे पर आ जाते थे धमकियां देते थे, डिमांड करते थे. सबसे बुरा दिन वो था जब वो मेरे घर 'प्रतीक्षा' की कुर्की करने आए. यह मेरी जिंदगी का सबसे बुरा समय था. मैं सोचने लगा कि मुझे क्या करना चाहिए फिर मुझे याद आया कि मैं एक्टिंग करना जानता हूं. मैं उठा और Yash Chopra के पास गया और उनसे काम मांगा. यहां से जिंदगी ने करवट ली, यश जी ने मुझे मोहब्बतें ऑफर की.

बता दें कि इसके बाद अमिताभ बच्चन ने एक जोरदार वापसी की और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज वो इंडस्ट्री के सबसे सेलिब्रेटेड एक्टर हैं और हर कोई उनके साथ काम करना चाहता है.

यह भी पढ़ें:

अजीम प्रेमजी से लेकर अमिताभ तक जानें हर साल कितना दान देते हैं भारत के दानवीर?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement