Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पायलट बनना चाहते थे बिग बी लेकिन इस वजह से पूरा नहीं हो पाया सपना

हर दिल अज़ीज़ बिग बी असल में ऐक्टर नहीं बनना चाहते थे. ज़रा सोचिए उनके बिना शोले कैसी लगती, ज़ंजीर का वो ऐंग्री यंग मैन हम कैसे देख पाते?

पायलट बनना चाहते थे बिग बी लेकिन इस वजह से पूरा नहीं हो पाया सपना

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमिताभ बच्चन आज इतना बड़ा नाम बन चुके हैं कि वो जहां खड़े होते हैं फिल्मों का ज़िक्र भी वहीं से शुरू होता है. एक लंबे अरसे से कभी फिल्मों तो कभी टीवी के ज़रिए बिग बी दर्शकों के करीब रहे हैं और उनका दिल जीतते आए हैं. दिलचस्प बात यह है कि हर दिल अज़ीज़ बिग बी असल में ऐक्टर नहीं बनना चाहते थे. ज़रा सोचिए उनके बिना शोले कैसी लगती? ज़ंजीर का वो ऐंग्री यंग मैन हम कैसे देख पाते और न जाने ऐसी ही कितनी बेमिसाल फिल्मों में हमे हमारे बिग-बी नज़र नहीं आते. दरअसल उनका सपना फिल्मी दुनिया से जुड़ी शौहरत के आसमानों में नहीं बल्कि असल आसमान में उड़ने का था.

जी हां अमिताभ बच्चन बचपन में पायलट बनने के सपने देखा करते थे. उन्होंने अपने शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में अपने बचपन के इस सपने का ज़िक्र किया. उन्होंने कहा कि जब मैं छोटा था तो पायलट बनना चाहता था और एयर फोर्स में भर्ती होना चाहता था लेकिन हमारी मां को हमारे हवाई जहाज उड़ाने के खयाल से डर लगता था. मुझे ऐसा लगा कि मेरी टांगें लंबी हैं तो हवाई जहाज में कैसे घुसूंगा. चलिए बिग बी का ये प्लान सफल नहीं रहा तो फिल्म इंडस्ट्री और दर्शकों का भला हो गया.  

बता दें कि अमिताभ बच्चन केबीसी में कंटेस्टेंट्स के साथ अक्सर ही अपनी ज़िंदगी से जुड़ी बातें शेयर करते नज़र आते हैं. उनके अंदाज़ की वजह से ही आज केबीसी को बिना बिग बी के बारे में सोच पाना भी मुश्किल है.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement