Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UGC NET 2024: अब इस तारीख को होगा UGC NET का एग्जाम, NTA ने दी जानकारी

अगर आप UGC NET June 2024 की परीक्षा देने वाले हैं तो पढ़ें अपने काम की खबर...

Latest News
article-main

UGC NET 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UGC NET 2024: यूजीसी नेट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए बेहद जरूरी अपडेट आया है. दरअसल अब यूजीसी नेट की परीक्षा 18 जून 2014 यानी मंगलवार को होगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने यूजीसी नेट की परीक्षा 16 जून (रविवार) से 18 जून (मंगलवार) को री-शेड्यूल कर दी है.

एनटीए ओएमआर मोड (पेन और पेपर मोड) में एक ही दिन में यह परीक्षा कराने वाला है. यूजीसी के चेयरमैन एम.जगदीश कुमार ने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. एनटीए ने परीक्षा की तारीख में बदलाव इसलिए किया है क्योंकि 16 जून को ही यूपीएससी सीएसई के प्रीलिम्स का भी एग्जाम है. 


यह भी पढ़ें- ऑनलाइन कोर्स के चक्कर में न बनें बेवकूफ, UGC ने बताया कैसे पहचानें सही Institutes


NTA के नोटिफिकेशन में क्या है
एनटीए ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि नेट का एग्जाम सेंटर परीक्षा के 10 दिन पहले ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जारी कर दिया जाएगा. स्टूडेंट्स यहां जाकर यह चेक कर पाएंगे कि किस शहर में उनका नेट का एग्जाम होना है.

इस परीक्षा से जुड़े अगर आपके कोई भी सवाल है तो आप एनटीए के ऑफिशियल ईमेल ugcnet.nta.ac.in या फोन नंबर ugcnet.nta.ac.in से जानकारी पा सकते हैं.

इस डेट तक करें UGC NET 2024 ऑनलाइन आवेदन
बता दें इस बार एनटीए ने नेट के पेपर के पैटर्न में भी बदलाव किया है. एनटीए के नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी 83 विषयों के एग्जाम पेन और पेपर फॉर्मेट में होंगे. इससे पहले साल 2018 से यह एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड फॉर्मेट पर होता था.


यह भी पढ़ें- UGC NET क्या है, कैसे करें तैयारी, क्या है चयन की प्रकिया?


अगर आपने अब तक यूजीसी नेट के लिए अप्लाई नहीं किया है तो 10 मई तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 11 मई 2024 है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement