Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बस कुछ महीने और...इस शहर में चलनी शुरू होगी Underwater Metro, यहां पढ़ें फुल डिटेल

यह प्रोजेक्ट पहले दिसंबर 2021 तक पूरा होने वाला था लेकिन टनल के काम के दौरान कुछ हादसों की वजह से काम टल गया.

बस कुछ महीने और...इस शहर में चलनी शुरू होगी Underwater Metro, यहां पढ़ें फुल डिटेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में जल्द अंडर वॉटर मेट्रो की शुरुआत होने वाली है. साल 2023 के जून तक हमारे देश को उसकी पहली पानी के नीचे चलने वाली मेट्रो रेल मिल जाएगी. यह मेट्रो का East-West corridor project होगा. इस पर काम कर रही कोलकाता मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 8 अगस्त को इस बारे में जानकारी दी. यह मेट्रो लाइन वाया कोलकाता सॉल्ट लेक से हावड़ा को जोड़ेगी.

यह लाइन कुल 16.55 किलोमीटर की होगी. इसमें से 9.30 किलेमीटर सेक्टर V से सियालदह पर काम हो चुका है और बाकी काम जून 2023 तक पूरा हो जाएगा. यह लाइन शुरू होने से रूट पर चलने वाले लोगों को भारी राहत मिलेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि हावड़ा और सियालदह स्टेशन बेहद बिजी स्टेशन हैं.

यह भी पढ़ें: Dangerous Job: दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी, हर पल रहता है मौत का डर, सैलरी 954 रुपये

यह प्रोजेक्ट पहले दिसंबर 2021 तक पूरा होने वाला था लेकिन टनल के काम के दौरान कुछ हादसों की वजह से काम टल गया. उम्मीद है कि अब इस तरह की दुर्घटना न हो और काम स्पीड से चलता रहे. प्रोजेक्ट से जुड़ी सभी चीजें ट्रैक पर रहीं तो जल्द हमारी मेट्रो को एक बड़ी उपलब्धि हासिल होगी.

यह भी पढ़ें: आर्टिस्ट ने 27 सेकेंड में दिखाया शहीद की जिंदगी का सफर, देखकर नम हो जाएंगी आंखें  

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement