Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 Awards: विराट कोहली से लेकर सुनील नारायण और मैकगर्क तक, यहां जानिए किसे मिला कौनसा अवॉर्ड

IPL 2024 Awards: आईपीएल 2024 में विराट कोहली से लेकर सुनील नारायण और ट्रेविस हेड तक इन खिलाड़ियों को अवॉर्ड मिले है. यहां देखें पूरी लिस्ट कैसी है.

Latest News
IPL 2024 Awards: विराट कोहली से लेकर सुनील नारायण और मैकगर्क तक, यहां जानिए किसे मिला कौनसा अवॉर्ड

आईपीएल 2024 अवॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन काफी रोमांचक रहा है और साथ ही फैंस को ये सीजन काफी रास भी आया है. आईपीएल 2024 फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. हालांकि इस सीजन कई युवाओं खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2024 में विराट कोहली, सुनील नारायण से लेकर जेक फ्रेजर मैकगर्क तक कई खिलाड़ियों को अवॉर्ड मिले हैं. यहां जानिए किसे कौनसा अवॉर्ड मिला है. 

चैंपियन टीम को मिले इतने करोड़

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल मुकाबले में 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ 20 करोड़ रुपये भी मिले हैं. 

रनर-अप टीम को मिले इतने करोड़

आईपीएल 2024 के फाइनल में केकेआर के खिलाफ हार के बाद भी सनराइजर्स हैदराबाद को इनाम मिला है. टीम को बतौर रनर-अप के लिए 12.5 करोड़ रुपये की रकम दी गई है. 

बेस्ट स्ट्राइकर ऑफ द सीजन

दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक ओपनर जेक फ्रेजर मैकगर्क को आईपीएल 2024 में बेस्ट स्ट्राइकर अवॉर्ड मिला है. उन्होंने इस सीजन 9 मैचों में 234 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं और इसके लिए उन्हें 10 लाख रुपये मिले हैं. 

इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन

सनराइजर्स हैदराबाद के नितीश रेड्डी को आईपीएल 2024 का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन चुना गया है. उन्होंने इस सीजन 13 मैचों में 33.67 के औसत से 303 रन बनाए है और साथ ही 3 विकेट भी चटकाए हैं. इसी वजह से उन्हें 10 लाख रुपये का इनाम मिला है. 

फैंटसी प्लेयर ऑफ द सीजन

फैंटसी प्लेयर ऑफ द सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर सुनील नारायण को चुना गया है. उन्हें भी 10 लाख रुपये मिले हैं. 

सुपर सिक्सेस ऑफ द सीजन

सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने इस सीजन कुल 42 छक्के लगाए हैं. इसी वजह से उन्हें ये अवॉर्ड मिला है और साथ ही 10 लाख रुपये भी दिए गए हैं. 

ऑन द गो फोर्स (चौके) ऑफ द सीजन

सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड ने इस सीजन सबसे ज्यादा कुल 64 चौके लगाए है. हेड को सबसे ज्यादा चौके लगाने के लिए 10 लाख रुपये मिले हैं. 

कैच ऑफ द सीजन

कोलकाता नाइट राइडर्स के रमनदीप सिंह को आईपीएल 2024 में कैच ऑफ द सीजन के लिए चुना गया है. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक हैरतअंगेज कैच लपका था, जिसके लिए उन्हें ये अवॉर्ड मिला है और साथ ही 10 लाख की राशि भी मिली है. 

मोस्ट वैल्यएबल प्लेयर ऑफ द सीजन

कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नारायण को आईपीएल 2024 का मोस्ट वैल्यएबल प्लेयर ऑफ द सीजन के लिए चुना गया है. उन्होंने इस सीजन 488 रन और 17 विकेट चटकाए हैं. नारायण को 10 लाख रुपये की राशि भी मिली है. 

ऑरेंज कैप

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में 15 मैचों में 61.75 की औसत से 741 रन बनाए हैं. इसके लिए विराट कोहली को ऑरेंज कैप और लाख रुपये का राशि मिली है. 

पर्पल कैप

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल ने लिए हैं. उन्होंने 14 मैचों में कुल 24 विकेट चटकाए हैं. इसके लिए उन्हें 10 लाख की राशि मिली है.


यह भी पढ़ें- विनर टीम को मिलेंगे इतने करोड़, रनर-अप और तीसरे-चौथे नंबर वाली टीम होगी मालामाल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement