Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 के बाद ब्रेक पर हैं Virat Kohli, T20 वर्ल्ड कप का नहीं खेलेंगे पहला मैच!

ICC T20 World Cup 2024: आपीएल 2024 के बाद विराट कोहली ने छोटा ब्रेक लिया है और टीम इंडिया के साथ वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क रवाना नहीं हुए हैं.

IPL 2024 के बाद ब्रेक पर हैं Virat Kohli, T20 वर्ल्ड कप का नहीं खेलेंगे पहला मैच!

आईपीएल 2024, विराट कोहली-आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने जा रहा है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. भारतीय क्रिकेट टीम का पहला बैच वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो गया है. रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या तक न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. लेकिन स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अभी रवाना नहीं हुए हैं और उन्होंने आईपीएल 2024 में प्लेऑफ से बाहर होने के बाद एक छोटा ब्रेक लिया है. हालांकि वो वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला मिस कर सकते हैं. आईपीएल 2024 का फाइनल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था, जिसे केकेआर ने जीत लिया है. 

विराट ने आईपीएल 2024 के बाद लिया है ब्रेक

रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली ने आईपीएल 2024 प्लेऑफ में बाहर होने के बाद बीसीसीआई से छोटा ब्रेक मांगा है. दरअसल, उन्हें दुबई में निजी कुछ काम है, जिसकी वजह से वो टीम इंडिया के साथ अमेरिका भी नहीं रवाना हुए हैं. बीसीसीआई के अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, "विराट कोहली ने हमसे पहले ही बताया था कि वो टीम के साथ थोड़ी देरी से जुड़ेंगे. यही कारण है कि हमने उनका वीजा अपॉइंटमेंट भी देरी से रखा है. वो 30 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे और बीसीसीआई ने इसकी मंजूरी दी है."

वर्ल्ड कप का पहला मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली!

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, विराट कोहली ने आईपीएल 2024 के बाद ब्रेक लिया है और वो टीम के साथ रवाना नहीं हुए है. हालांकि टीम को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबला खेलना है. वहीं विराट की ब्रेक की वजह से ऐसा उम्मीद है कि वो वॉर्म-अप मैच नहीं खेलेंगे. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ एक ही वॉर्म-अप मैच खेलना है. 

आईपीएल 2024 में विराट का दमदार प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने अंक तालिका में 4 चौथे स्थान पर खत्म किया है. दरअसल, आरसीबी की टीम आईपीएल के शुरुआती 8 मैचों में सिर्फ 1 जीत दर्ज कर पाई थी. लेकिन उसके बाद टीम ने वापसी की और लगातार 6 मैच जीते. हालांकि उसके बाद टीम ने 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया था. लेकिन टीम ने एलिमिनेटर मैच में राजस्थान ने हरा दिया और टीम बाहर हो गई है. लेकिन इस दौरान विराट कोहली ने काफी दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की औसत और 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंन 62 चौके और 38 छक्के भी जड़े हैं. हालांकि इस बार वो सिर्फ एक शतक लगा सके.


यह भी पढ़ें- IPL 2024: विराट से लेकर नारायण और मैकगर्क तक, यहां जानिए किसे मिला कौनसा अवॉर्ड


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement