Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KKR vs SRH IPL 2024 Final Highlights: KKR का 10 साल का सूखा खत्म... तीसरी बार IPL चैंपियन बनी टीम

Kolkata vs Hyderabad IPL 2024 Final Highlight: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के फाइनल में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंद दिया. केकेआर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी.

Latest News
KKR vs SRH IPL 2024 Final Highlights: KKR का 10 साल का सूखा खत्म... तीसरी बार IPL चैंपियन बनी टीम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब जीत लिया है. आईपीएल 2024 के फाइनल में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से धो दिया. रविवार, 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए केकेआर को सिर्फ 114 रन का टारगेट दिया था. केकेआर ने इसे 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इससे पहले केकेआर 2012 और 2014 सीजन में चैंपियन बन चुकी है.


ये भी पढ़ें: विनर टीम को मिलेंगे इतने करोड़, रनर-अप और तीसरे-चौथे नंबर वाली टीम पर भी होगी पैसों की बारिश 


गेंदबाजों ने किया कमाल

मिचले स्टार्क की अगुवाई गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन की बदौलत केकेआर ने हैदराबाद को आईपीएल फाइनल के सबसे छोटे स्कोर पर ढेर कर दिया. हैदराबाद के लिए कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. कमिंस ने ये पारी नौवें नंबर पर आकर खेली, जिससे उनकी टीम 100 रन के अंदर ऑल आउट होने से बची. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने 3 विकेट लिए. वहीं स्टार्क और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए. वैभव अरोड़ा, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक सफलता मिली.

वेंकटेश अय्यर के बल्ले से आया विनिंग रन

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने नारायण का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया था. कमिंस को छक्का जड़ने के बाद अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए. तीसरे नंबर पर उतरे वेंकटेश अय्यर ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. दूसरे छोर से रहमानउल्लाह गुरबाज ने उनका बखूबी साथ निभाया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी हुई. केकेआर जब जीत से सिर्फ 12 रन दूर थी तब गुरबाज अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 32 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए.

कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहली ही गेंद पर रिवर्स स्वीप पर चौका जड़कर खाता खोला. इसके बाद उन्होंने एक-एक रन लेकर वेंकटेश को मैच फिनिश करने का मौका दिया. वेंकटेश अय्यर ने 24 गेंद फिफ्टी पूरा करने के बाद विनिंग रन बनाया. उन्होंने 26 गेंद में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. श्रेयस 6 रन बनाकर नाबाद लौटे. हैदराबाद की ओर से कमिंस और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट झटका.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement