Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर के लिए Jay Shah ने दिखाई दरियादिली, इतना इनाम देने का किया ऐलान

IPL 2024: आईपीएल 2024 में ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर की मेहनत रंग लाई है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उन्हें इनाम देने का ऐलान किया है.

Latest News
IPL 2024: ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर के लिए Jay Shah ने दिखाई दरियादिली, इतना इनाम देने का किया ऐलान

आईपीएल 2024, बीसीसीआई सचिव जय शाह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का अंत हो गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 फाइनल में 8 विकेट से रौंद दिया और खिताब अपने नाम कर लिया है. वहीं इस आईपीएल पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन ने काफी मेहनत की है, जिसका अब उन्हें इनाम भी मिल गया है. दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर की मेहनत देखते हुए उन्हें तगड़ा इनाम देने का फैसला लिया है. शाह ने सोशल मीडिया पर इसका जानकारी दी है. आइए जानते हैं कि उन्हें क्या इनाम मिलने वाला है. 

ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को मिलेंगे इतने लाख

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स (ट्वीटर) पर लिखा, "इस टी20 सीजन के सफल होने में अहम योगदान ग्राउंड स्टाफ का है. उन्होंने खराब मौसम की स्थिति में भी बेहतरीन पिचें देने का प्रयास किया. अब हम उन्हें 10 नियमित आईपीएल स्थानों पर हर एक ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को 25 लाख रुपये देंगे. इतना ही नहीं 3 अतिरिक्त स्थानों पर प्रत्येक को 10 लाख रुपये मिलेंगे. आपके कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद."


यह भी पढें- IPL 2024: विराट से लेकर नारायण और मैकगर्क तक, यहां जानिए किसे मिला कौनसा अवॉर्ड


आपको बता दें कि ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर ने आईपीएल 2024 में हर एक मैच के लिए कड़ी मेहनत की है. हालांकि ऐसा कई बार हुआ है कि मैच के दौरान बारिश होने लगी, लेकिन ग्राउंड्समैन ने पिच और ग्राउंड को खराब होने से बचाया. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी आईपीएल 2024 के सफलतापूर्वक होने पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर का धन्यवाद किया है. हालांकि उनके कहने के मतलब है कि उन्ही की वजह से आईपीएल 2024 पूरी तरह सफल हुआ है. 

केकेआर ने जीता फाइनल

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था. हैदराबाद ने पहले खेलते हुए सिर्फ 113 रन ही बनाए थे और टीम 18.3 ओवरों में ही ऑलआउट हो गई थी. इसके जवाब में कोलाकाता ने 10.3 ओवरों में टारगेट चेज कर लिया. टीम के लिए वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि फाइनल मैच एकतरफा किसी टीम ने जीता हो. केकेआर ने तीसरी बार ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया है. इससे पहले टीम ने 2012 और 2014 में खिताब जीता था. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024: विराट से लेकर नारायण और मैकगर्क तक, यहां जानिए किसे मिला कौनसा अवॉर्ड


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement