Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi रायबरेली से ही सांसद रहेंगे, वायनाड से प्रियंका गांधी उतरेंगी उपचुनाव में

Breaking: राहुल गांधी को लेकर अटकलों पर विराम लग गया है. रायबरेली की सीट करेंगे रिटेन और वायनाड से प्रियंका गांधी उपचुनाव में अपना इलेक्शन डेब्यू करेंगी.

Latest News
Rahul Gandhi रायबरेली से ही सांसद रहेंगे, वायनाड से प्रियंका गांधी उतरेंगी उपचुनाव में

राहुल गांधी खाली करेंगे वायनाड सीट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों से जीत दर्ज की है. इसके बाद से ही अटकलों का दौर जारी था कि आखिरकार राहुल कौन सी सीट छोड़ेंगे. कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि राहुल गांधी रायबरेली की सीट अपने पास रखेंगे. इसके साथ ही प्रियंका गांधी के भी चुनावी राजनीति में उतरने का रास्ता साफ हो गया है. वायनाड की सीट पर उपचुनाव के साथ प्रियंका अपना डेब्यू इलेक्शन लड़ेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ऐलान 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक के बाद उन्होंने मीडिया के सामने फैसले का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) संसद में रायबरेली (Rae Bareli) के सांसद के तौर पर प्रतिनिधित्व करेंगे. प्रियंका गांधी वायनाड उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी.


यह भी पढ़ें: UP की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, फिर चलेगा यूपी के लड़कों का जादू? 


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'पार्टी ने भविष्य की जरूरत और कार्यकर्ताओं, शीर्ष नेताओं की इच्छा और राय को ध्यान में लेकर यह फैसला किया है.' बता दें कि रायबरेली की सीट से इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी भी सांसद रह चुकी हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सिर्फ इसी एक सीट से जीत पाई थी. खुद राहुल को अपनी पुश्तैनी सीट अमेठी में हार मिली थी.  

प्रियंका और राहुल ही संभालेंगे पार्टी की कमान? 
प्रियंका गांधी के भी लोकसभा में होने से पार्टी की आवाज को मजबूती मिलेगी. वायनाड से 2019 और 2024 में राहुल ने भारी अंतर से जीत दर्ज की है. ऐसे में माना जा रहा है कि प्रियंका के लिए यह एक सेफ सीट है. इस बार बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है. विपक्ष की मजबूती अब तक नजर आ रही है. साथ ही प्रियंका के चुनावी राजनीति में उतरने का एक संकेत यह भी माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी की कमान प्रियंका और राहुल गांधी के हाथों में जा सकती है.


यह भी पढ़ें: "जाति–धर्म से ऊपर होगा बिहार", खगड़िया सांसद राजेश वर्मा का explosive interview सिर्फ DNA पर 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement