Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Silver Wearing Benefits: ज्योतिष में इन राशियों के लिए चांदी है शुभ, धारण करने के बाद हर काम में मिलती है सफलता

सोने के साथ ही चांदी के आभूषण भी मार्केट में खूब दिखाई देते हैं. इन्हें लोग धारण भी करते हैं. ज्योतिष अनुसार, जिस प्रकार रत्न सभी के लिए शुभ और अशुभ होते हैं. ठीक उसी तरह कुछ राशियों के जातकों को चांदी धारण (Silver Wearing) करना शुभ होता है. आइए जानते हैं वे राशियां कौन सी हैं.

Latest News
Silver Wearing Benefits: ज्योतिष में इन राशियों के लिए चांदी है शुभ, धारण करने के बाद हर काम में मिलती है सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Silver Wearing Benefits: ज्यादातर महिलाएं चांदी की पायल या फिर हाथों में अंगूठी पहनना पसंद करती है. यह महिलाओं की सुंदरता को बढ़ाने के साथ ही ज्योतिष अनुसार भी शुभकारी होती है, लेकिन हर किसी के लिए चांदी को धारण (Silver Wearing) करना शुभ नहीं होता. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार कहती हैं कि जिस प्रकार राशिानुसार व्यक्ति के लिए रत्न धारण करना शुभ और अशुभ होता है. ठीक वैसे ही चांदी को पहनना भी होता है. इनमें कुछ ऐसी राशियों हैं, जिन्हें चांदी पहनना सबसे ज्यादा शुभ होता है. चांदी धारण करने मात्र से इनके जीवन में कई बदलाव होत हैं. आइए जानते हैं किस राशि के लोगों के लिए चांदी धारण करना शुभ साबित होता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चांदी को चंद्रमा और शुक्र ग्रह का कारक माना जाता है. जहां चंद्रमा मन के कारक हैं वहीं शुक्र लग्जरी और क्रिएटिव होता है. ऐसे में चांदी के धारण करने से इन दोनों ही चीजों का विकास होता है. व्यक्ति को यह दोनों चीजें प्रभावित करती हैं और उन्हें जीवन में इसका आनंद प्राप्त होता है. 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि का स्वामी वृषभ होता है. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए चांदी धारण करना बेहद शुभ माना गया है. इसे धारण करके वृषभ राशि के लोगों को गुस्सा कंट्रोल में रहता है. वे किसी के झगड़े में नहीं पड़ते. करियर में भी सफलता प्राप्त होती है. इस राशि के जातक बहुत ही मेहनती होते हैं, लेकिन अक्सर इन्हें खूब मेहनत करने के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं होती. इन्हें मेहनत का फल प्राप्त नहीं हो पाता. ऐसे में चांदी धारण करना शुरू कर दें. इससे आपके भाग्य का पूर्ण साथ मिलेगा. जल्द ही सफलता प्राप्त होगी. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए भी चांदी धारण करना शुभ होता है. चांदी पहनने से इनका मानसिक संतुलन बना रहा है. दिमाग शांत रहता है. मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है. इस राशि के जातकों की ओवरथिंकिंग की बुरी आदत होती है. साथ ही ये बहुत भावुक भी होते हैं. ऐसे में कर्क राशि के जो भी जातक चांदी पहन लें तो ये अपनी भावनाओं को कंट्रोल कर सकत हैं. साथ ही चांदी पहनकर जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते खुल जाते हैं. चांदी इनकी सेहत पर भी प्रभाव डालती है. चांदी का धारण करने से स्वास्थ अच्छा रहता है. 

तुला राशि 

तुला राशि के स्वामी लग्जरी लाइफ प्रदान करने वाले शुक्र हैं. इस राशि के जातक वैसे तो सभी काम बहु​त ही सोच समझकर करते हैं, लेकिन कई बार ये लोग सोच में डूबे रहते हैं. चांदी धारण करने से इनकी परेशानियां खत्म हो जाती है. चांदी धारण करने के बाद जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिलते हैं. वहीं इनका स्वास्थ भी अच्छा रहता है. जीवन में कई समस्याएं अपने आप खत्म हो जाती हैं. इन्हें पारिवारिक और आर्थिक रूप से भी मदद मिलती है. इसका जीवन में लाभ प्राप्त होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement