Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Nakshatra: 6 महीने तक इन राशियों के जातकों की रहेगी मौज, शनिदेव की कृपा से खुल जाएंगे भाग्य और तरक्की के रास्ते

ग्रहों का फेरबदल सभी राशियों को प्रभावित करता है. कुछ राशियों पर इसका शुभ तो कुछ पर अशुभ प्रभाव पड़ता है. वहीं जब बात शनि ग्रह के परिवर्तन की बात आती है तो न्याय के देवता की नजर से कोई नहीं बच पाता. उनकी कृपा प्राप्त करने वाले रंक से राजा बन जाते हैं. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Saturn Transit In Nakshatra: सभी ग्रह एक समय अवधि के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. इनमें न्यायफल दाता शनि ग्रह की चाल सबसे धीमी और प्रभाव सबसे ज्यादा होता है. सभी ग्रहों की तरह शनि का प्रभाव भी 12 राशियों पर पड़ता है. यह कुछ के लिए बेहद शुभ तो कुछ लोगों के लिए बहुत अधिक कष्टकारी और अशुभ रहता है. शनि को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब ढाई साल का समय लगता है. इस सयम शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं. यह अगले साल तक इस राशि में रहने वाले हैं, लेकिन नक्षत्रों में परिवर्तन हो गया है. शनि के नक्षत्र परिवर्तन से एक बार फिर से सभी राशियां प्रभावित होगी. इनमें 3 राशियां ऐसी हैं,​ जिसके जातकों के लिए शनि के नक्षत्र का यह परिवर्ततन बेहद शुभ साबित होगा. शनिदेव इन पर अगले छह माह तक मेहरबान रहेंगे. 

न्याय के देवता शनि देव पूर्वाभाद्रपद में गोचर कर चुके हैं. वह 3 अक्टूबर 2024 तक इस नक्षत्र में रहने वाले हैं. इससे 3 राशियों के जातकों की अगले छह महीने तक मौज रहेगी. इनकी भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा. शनिदेव की कृपा हर काम बनते चले जाएंगे. गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में शनि का आना बेहद शुभ माना जाता है. भाद्रपद का अर्थ होता है शुभ पैरों वाला यानी इसके कदम कुंडली में पड़ते ही शुभता आती है. ऐसे में  गुरु जिस जिस भाव के स्वामी है उन सभी भावों के शुभ फल प्राप्त होते हैं. आइए जानते हैं किन राशियों के लिए शुभ समय रहने वाला है...

वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं. इसका शनि के साथ मित्रता का भाव है. ऐसे में शनि का नक्षत्रों में बदलाव वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है. इनका समय बेहद शुभ रहेगा. व्यापार से लेकर कारोबार में तरक्की होगी. नौकरी पेशा लोगों के करियर में उछाल आएगा. सैलरी बढ़ने से लेकर जल्द ही प्रमोशन के योग बनेंगे. अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. स्वास्थ का ध्यान रखने की जरूरत है. आपके सभी रुके हुए काम एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं. अध्यात्म की तरफ झुकाव बढ़ेगा. 

कन्या राशि

कन्या राशि की कुंडली में शनि का नक्षत्र परिवर्तन छठे भाव में विरजमान है. ऐसे में कन्या राशि के जातकों के जीवन में लाभकारी बदलाव आएंगे. भाग्य का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. नकारात्मकता से दूर रहेंगे. ऐसे में आप अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेगा. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलने पर थोड़ा से प्रयास में भी आपको सफलता प्राप्त होगी. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के साथ पदोन्नति मिल सकती है. 

सिंह राशि 

सिंह राशि की कुंडली में शनि सातवें भाव में विराजमान हैं. ऐसे में सिंह राशि के जो भी जातक व्यापार से जुड़े हैं, उनके यह समय बेहद शुभ साबित होगा. पार्टनरशिप के व्यापार में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा. जो लोग शादी विवाह की प्लानिंग कर रहे हैं. उनके लिए यह समय सुखद भरा रहेगा. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में चली आ रही परेशानियां खत्म हो जाएंगी.धन लाभ के योग बन रहे हैं. जल्द ही घर में नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement