Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: 'अमेठी और रायबरेली से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव,' इस सवाल पर क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि भाजपा को कितनी सीटें आएंगी तो उन्होंने कहा 150 सीटें आ जाएं तो भी बहुत समझिए. राहुल ने अखिलेश यादव के साथ गाजियाबाद में ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में ये बातें कहीं.

Latest News
article-main

Congress Leader Rahul Gandhi (Photo - ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राहुल गांधी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी इस लोकसभा चुनाव में महज 150 सीटों पर ही सिमट जाएगी. वहीं यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोकसभा चुनाव रायबरेली से लड़ेंगे या फिर अमेठी से तो उन्होंने तपाक से कहा ये तो बीजेपी वाला सवाल कर दिया आपने. हालांकि इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि जो पार्टी का निर्णय होगा मैं उसका पालन करूंगा. राहुल ने ये बातें समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रेस-कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं. 

राहुल से सवाल किया गया कि क्या वह अमेठी और रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल को उन्होंने बीजेपी का सवाल बताते हए कहा कि मुझे जो भी आदेश मिलेगा मैं उसका पालन करूंगा, हमारी पार्टी में ये सभी निर्णय CEC द्वारा लिए जाते हैं. इसके साथ उन्होंने बीजेपी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने नोटबंदी करके, गलत GST लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की व्यवस्था को कम कर दिया है. हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे. ट्रेनिंग होगी और हम युवाओं के बैंक खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये जमा करेंगे और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं.  हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे. 


ये भी पढ़ें: Darbhanga Hot Seat: सिद्दीकी की जगह मैदान में ललित यादव, मिथिला के इस मजबूत किले पर कौन लहराएगा अपना परचम?


राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि चुनावी बांड की राजनीति को साफ करने के लिए लाया गया। अगर ये सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने उस व्यवस्था को क्यों रद्द कर दिया. उन्होंने पीएम से सवाल किया कि अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो आपने भाजपा को पैसा देने वालों के नाम क्यों छुपाए? आपने उन तारीखों को क्यों छुपाया जिस दिन उन्होंने आपको पैसे दिए थे? यह दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है. भारत के सभी कारोबारी इस बात को समझते और जानते हैं और प्रधानमंत्री चाहे कितनी भी सफाई दे दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं.


ये भी पढ़ें: किन पार्टियों ने ज्यादा महिलाओं पर जताया है भरोसा, बीजेपी ने दिए इतनी फीसदी महिलाओं को टिकट


2019 में अमेठी हारे थे राहुल गांधी 

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे में कई दिग्गज नेताओं का किला ढह गया था, जिसमें गांधी परिवार का अमेठी था. कांग्रेस का गढ़ माने जा रहे अमेठी सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष को 55 हजार 120 मतों के अंतर से पराजित कर दिया था. 2014 में भी स्मृति ईरानी ने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन उस बार राहुल अपनी सीट निकाल ले गए थे. राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद रहे. उन्होंने 2009 में यह सीट 3,50,000 से भी ज्यादा मतों से जीती थी. यहां से वह पहली बार 2004 में चुन कर संसद पहुंचे थे. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement