Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI World Cup 2023 में आग उगल रहा इन 3 भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, रच डाला नया कीर्तिमान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान रोहित, विराट और अय्यर ने मिलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपनी टीम के नाम किया है.

article-main

virat kohli rohit sharma shreyas iyer scored 500 plus runs in this world cup to create history cwc23 records
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इस मैच में विराट कोहली और श्रेयस अय्यक ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. अय्यर के शतक के बाद ही टीम इंडिया ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारत के खिलाफ फाइनल में कौनसी टीम होगी, जिसका पता साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले के बाद होना है. आइए जानते हैं कि भारत ने कौनसा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

यह भी पढ़ें- World cup 2023 में रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में बनाया रिकॉर्ड, शमी और जम्पा को भी दिया पछाड़  

वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 47 रन बनाए थे. इसके अलावा विराट कोहली ने 117 रनों की पारी खेली. वहीं श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 70 गेंदों में 4 चौके और 8 छक्को की मदद से 105 रन बनाए हैं. इसी के साथ तीनों ही बल्लेबाजों के वर्ल्ड कप 2023 में 500 से अधिक रन हो गए है, जिसके बाद तीनों बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. 

वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 10 मैचों में 550 रन बनाए हैं. जबकि विराट कोहली ने 10 मैचों में 711 रन बनाए हैं. वहीं श्रेयस अय्यर ने 10 मैचों में 526 रन बनाए हैं. वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी एक टीम के तीन बल्लेबाजों ने एक ही वर्ल्ड में 500 या उससे अधिक रन बनाए हैं. रोहित, विराट और अय्यर के इस कारनामे के बाद भारतीय टीम ऐसा करने वाली इकलौती टीम बन गई है, जिसके बल्लेबाजों ने एक वर्ल्ड कप में 500 से अधिक रन बनाए हों. 

भारत ने दर्ज की लगातार 10वां जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी लगातार 10वीं जीत दर्ज की ली है. वहीं टीम अगर फाइनल जीत लेती है तो वो एक वर्ल्ड कप में बिना किसी हार के खिताब जीतने वाली टीम बन जाएगी. टीम ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी है. वहीं सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरातर फाइनल का टिकट अपने नाम किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement