Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World cup 2023 में रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में बनाया रिकॉर्ड, शमी और जम्पा को भी दिया पछाड़

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी और एडम जम्पा को पछाड़ते हुए गेंदबाजी में भी एक रिकॉर्ड बना लिया है.

article-main

rohit sharma defeated mohammad shami and adam zampa for best bowling average in icc world cup 2023
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा दिया है. वहीं रोहित अब वर्ल्ड कप खिताब से एक कदम दूर हैं. इस वर्ल्ड कप 2023 में रोहित ने अपनी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी एक रिकॉर्ड बनाया है और गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. इस मामले में रोहित ने मोहम्मद शमी और एडम जम्पा को भी पछाड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी ने सेमीफाइनल में की वनडे इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी फिर भी ये बात लगी खराब

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स के खिलाफ गेंदबाजी की थी. इस दौरान रोहित ने एक विकेट भी अपने नाम किया था. रोहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 48वां ओवर फेंका था. ऐसे में टीम को सिर्फ एक विकेट चाहिए था और रोहित ने अपने ओवर की 5वीं गेंद पर विकेट लेकर टीम को ऑलआउट कर दिया था. रोहित के अलावा विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने भी गेंदबाजी की थी. जबकि रोहित और कोहली को 1-1 विकेट भी मिल गई. इसके बाद रोहित ने एक रिकॉर्ड बना लिया है और कोहली भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

शमी और जम्पा को रोहित ने पछाड़ा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी और एडम जम्पा को बेस्ट गेंदबाजी औसत में पछाड़ दिया है. रोहित ने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ 7 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया है, जिसके बाद उनका इस वर्ल्ड कप का गेंदबाजी औसत 7 का है. जबकि शमी का गेंदबाजी औसत 9.13  का है. इसके अलावा विराट कोहली का गेंदबाजी औसत 15 का है. वहीं एडम जम्पा 6वें स्थान पर हैं. रोहित शर्मा गेंदबाजी औसत की लिस्ट में शीर्ष स्थान पर हैं. 

न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत दर्ज की है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 397 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. टीम के लिए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली. फिर गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने अपना जादू दिखाया और 7 विकेट चटकाए. कीवी टीम को 327 रनों पर ही समेट दिया है. इससे पहले साल 2015 और साल 2019 वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल तक पहुंचा हैं, लेकिन टीम को मात खानी पड़ी है. हालांकि इस बार टीम इंडिया फाइनल में पहुंच चुकी है और अब खिताब से सिर्फ एक कदम दूर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement