Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 में बटलर करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी, बोर्ड ने किया टीम का ऐलान

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होने जा रहा है, जिसकी मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका कर रहा है. इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने जोस बटलर को टीम की कमान सौंपी है.

Latest News
article-main

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, इंग्लैंड क्रिकेट टीम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होने जा रहा है, जिसकी मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका कर रहा है. हालांकि सभी देश वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं. वहीं 30 अप्रैस मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने जोस बटलर को टीम की कमान सौंपी है और साथ ही मोईन अली को उपकप्तान बनाया गया है. आइए जानते हैं कि टीम में और किन खिलाड़ियों को मौका मिला है. 


यह भी पढ़ें- CSK के लिए बुरी खबर, IPL 2024 बीच में छोड़कर जाएंगे ये दो कीवी खिलाड़ी!  


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर एक दमदार फॉर्म में हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 में अब तक काफी लाजवाब प्रदर्शन किया है और साथ ही उनके बल्ले से दो शतक भी निकले है. इसके अलावा आरसीबी के विल जैक्स को भी बोर्ड ने मौका दिया है. वहीं जॉनी बेयरस्टो अपनी खराब फॉर्म से बाहर आ गए हैं और आईपीएल 2024 में शतक भी लगा दिया है. बोर्ड ने हैरी ब्रूक और लियाम लिविंगस्टोन को भी शामिल किया है. इसके अलावा गेंदबाजी में बोर्ड ने मार्क वुड और रीस टॉपले शामिल हुए है. हालांकि टीम के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है. आर्चर काफी लंबे समय के बाद टीम के साथ नजर आएंगे. 

इसके अलावा इंग्लैंड बोर्ड ने फिल साल्ट को टीम में चुना है, जो आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल 2024 में साल्ट ने अब तक 4 अर्धशतक की मदद से 9 मैचों में 392 रन बनाए हैं. हालांकि बोर्ड ने ये साफ कर दिया है कि आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ही खिलाड़ी ही टीम में शामिल किए गए हैं. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड की फुल टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली (उपकप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, रीस टॉपले, आदिल रशीद, टॉम हार्टले और बेन डकेट.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement