Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल को नहीं मिला मौका

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी है, जबकि हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान बने है.

Latest News
article-main

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी है, जबकि हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान बने है. हालांकि बोर्ड ने केएल राहुल पर अपना भरोसा नहीं जताया है और टीम में उन्हें नहीं चुना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली भी खेलते हुए नजर आएंगे. आइए जानते हैं कि बीसीसीआई ने किन खिलाड़ियों को मौका दिया है.


यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में बटलर करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी, बोर्ड ने किया टीम का ऐलान


भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2024 के दौरान आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे, जबकि हार्दिक पांड्या बतौर उपकप्तान खेलेंगे. बोर्ड ने केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया है और साथ ही शुभमन गिल को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. बोर्ड ने ऑलराउंडर्स में हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को रखा है. जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप को शामिल किया है. 

वहीं बीसीसीआई ने दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया है. दरअसल, काफी समय से विराट कोहली काफी चर्चा हो रही है, जिसमें कहा जा रहा था कि चीफ सिलेक्टर उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुनेंगे. लेकिन आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने दमदार प्रर्दशन किया और सबकी बोलती बंद कर दी है. बोर्ड ने विराट पर पूरा भरोसा जताया है. वहीं ऋषभ पंत की भी वापसी हुई है और वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनाया गया है. पंत कार दुर्घटना के बाद से आईपीएल 2024 में वापसी की और लाजवाब प्रदर्शन किया, जिसका फल उन्हें मिल गया है. 

इन खिलाड़ियों को चुना रिजर्स खिलाड़ी

बीसीसीआई ने स्टार ओपनर शुभमन गिल को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना है. इसके अलावा केकेआर के फिनिशर रिंकू सिंह को भी बतौर रिजर्स खिलाड़ी चुना गया है. बोर्ड ने दो बल्लेबाज के अलावा दो गेंदबाजों को भी चुना है. खलीली अहमद और आवेश खान टीम इंडिया के साथ बतौर रिजर्व खिलाड़ी अमेरिका और वेस्टइंडीज जाएंगे. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज. 

रिजर्व खिलाड़ी- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement