Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे चुनाव के साथ उधमपुर में पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है.

Latest News
article-main

PM Narendra Modi (Photo - ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर पहुंचे, जहां  रैली को संबोधित करते हुए दो बड़े ऐलान किए हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा और जल्द ही यहां विधानसभा चुनाव होंगे. इसे वापस राज्य का दर्जा मिलेगा. इसके साथ उन्होंने कहा कि आप अपने विधायक-मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे. पीएम मोदी का यह बयान बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि पिछले कई सालों से विपक्षी दल जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाने की मांग कर रहे हैं.

 PM मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद यह पहला चुनाव है, जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, सीमा पार से गोलीबारी जैसे मुद्दे नहीं हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार की रैली में कहा कि मैं उधमपुर और जम्मू-कश्मीर का दौरा करता रहा हूं. मुझे वह स्वागत याद है, जो 1992 की एकता रैली के दौरान उधमपुर पीएम मोदी ने शुक्रवार की रैली में कहा कि मैं उधमपुर और जम्मू-कश्मीर का दौरा करता रहा हूं. मुझे वह स्वागत याद है, जो 1992 की एकता रैली के दौरान उधमपुर मे किया था. 


ये भी पढ़ें: सामान देने आया Swiggy डिलीवरी बॉय, चुरा ले गया नाइकी के जूते, कारनामा CCTV में कैद


PDP-कांग्रेस पर बरसे पीएम 

PM ने कहा कि मोदी विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी इसे फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहती हैं. इन पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का जितना नुकसान किया, उतना नुकसान किसी ने नहीं किया है. राम मंदिर का जिक्र कर उन्होंने कहा कि  कोई बताएं, वह कौन सा चुनावी कारनामा था, जिसके दबाव में आपने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया. कौन सा चुनावी खेल था, जो राम मंदिर के पवित्र काम को ठुकरा दिया. 


ये भी पढ़ें: बेंगलुरु के कैफे ब्लास्ट मामले में NIA के हाथ लगी बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड सहित दो गिरफ्तार


उधमपुर से कौन लड़ रहा है चुनाव 

उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 2014 से सांसद हैं. उन्होंने 2014 में उधमपुर से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को हराया था. कांग्रेस ने उधमपुर से चौधरी लाल सिंह को मैदान में उतारा है. उधमपुर में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर की छह में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी, बाकी तीन सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीत दर्ज की थी. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement