Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेंगलुरु के कैफे ब्लास्ट मामले में NIA के हाथ लगी बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड सहित दो गिरफ्तार

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले के दोनों आरोपियों को एनआईए ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है. NIA आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Latest News
article-main

Rameshwaram Cafe Blast 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में जांच एजेंसी एनआईए ने दो आरोपियों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया गया है. एनआईए ने इन दोनों आरोपियों पर 10-10 लाख का इनाम घोषित कर रखा है. जिन दो आरोपियों को जांच एजेंसी ने पकड़ा है,  उनके नाम अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन है. मुसाविर हुसैन शाज़ेब पर कथित तौर पर कैफे में विस्फोटक उपकरण लगाने का आरोप है और अब्दुल मथीन ताहा को हमले का मास्टरमाइंड कहा जा रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनआईए की टीम शुक्रवार की सुबह कोलकाता के एक ठिकाने पर पहुंची, जहां दोनों संदिग्ध फर्जी नामों से रह रहे थे. NIA, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में दोनों आरोपियों को को हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि मुसाविर हुसैन शाजिब वह शख्स है जिसने कैफे में आईईडी रखा था. अब्दुल मथीन ताहा विस्फोट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद कानून के चंगुल से भागने का मास्टरमाइंड है.


ये भी पढ़ें: सामान देने आया Swiggy डिलीवरी बॉय, चुरा ले गया नाइकी के जूते, कारनामा CCTV में कैद


लगातार चलाया जा रहा था सर्च ऑपरेशन

एजेंसी ने पिछले हफ्ते कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली के रहने वाले शाजेब और ताहा की पहचान की थी. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 18 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. गौरतलब है कि 1 माार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट में कई ग्राहक और होटल कर्मचारी घायल हो गए थे. एजेंसी ने 29 मार्च को दो मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 10 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया था.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement