Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sex Scandal पर बढ़ते विवाद के बीच पार्टी ने प्रज्वल रेवन्ना पर लिया एक्शन, JDS ने किया सस्पेंड

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर लगे आरोपों के मामले में महिला आयोग ने कनार्टक के डीजीपी से जवाब मांगा है.

Latest News
article-main

Prajwal Revanna

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कर्नाटक की हासन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स स्कैंडल मामले में जांच पूरी होने तक उन्हें JDS से ससपेंड कर दिया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस पार्टी के संस्थापक एचडी देवेगौड़ा के पोते के खिलाफ दो दिन पहले यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था. विपक्ष के बढ़ते हमले के बीच प्रज्वल रेवन्ना को मंगलवार यानी 30 अप्रैल को जेडीएस से निलंबित कर दिया गया है. इस बीच महिला आयोग ने इस पूरे मामले पर कनार्टक के डीजीपी से जवाब मांगा है. 

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को JDS कोर कमेटी की बैठक की. इस मीटिंग के बाद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से बाहर करने का फैसला किया गया. जद (एस) कोर कमेटी के अध्यक्ष जीटी देवेगौड़ा ने पार्टी के इस फैसले पर कहा,''हम प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ SIT बनाने का स्वागत करते हैं. हमने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को SIT जांच पूरी होने तक प्रज्वल को पार्टी से सस्पेंड करने को कहा है.'' बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना मामले में विपक्ष हमलावर है. 


यह भी पढ़ें : वीडियो कॉल, सेक्स वीडियो और पेन ड्राइव..., Sex Scandal में फंसा देवेगौड़ा का पोता प्राज्वल रेवन्ना


महिला आयोग ने मांगा जवाब 

 प्रज्वल रेवन्ना का महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाने और उनके साथ जबरदस्ती करने के आरोप को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) सख्त रुख दिखाया है. NCW ने कनार्टक के डीजीपी को पत्र लिखकर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है. महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा,''हम मामले की निंदा करते हैं. ऐसे में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर हमें तीन दिन के भीतर रिपोर्ट दें.'' उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब तक क्या कदम उठाए, मामले में अब तक क्या हुआ, इसकी विस्तृत रिपोर्ट तीन दिन में महिला आयोग के सामने प्रस्तुत की जानी चाहिए. जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को प्रज्वल और उनके पिता - जद (एस) विधायक और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया. 


यह भी पढ़ें : Crime News: पत्नी की हत्या कर शव के 200 टुकड़े कर शहर भर में फेंके, Google पर सर्च किए सारे जवाब


एचडी कुमारस्वामी ने कही यह बात 

 रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो मामले पर कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा,''3 दिन पहले ये वीडियो किसने जारी किए. इन्हें पहले क्यों नहीं लाया गया? चुनाव के समय पुराना मुद्दा क्यों उठाया. SIT भी बना दी. सच सामने आना चाहिए. जो भी गलत होगा, उसे देश के कानून के मुताबिक सजा भुगतनी होगी.'' उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैं कांग्रेस नेताओं से पूछता हूं कि आप परिवार का नाम इसमें क्यों ला रहे हैं, व्यक्ति की बात करें, यह पारिवारिक मुद्दा नहीं है. यह रेवन्ना के परिवार का मामला है, वे अलग-अलग रहते हैं. 

अमित शाह ने दिया जवाब 

रेवन्ना के 'अश्लील वीडियो' मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "प्रज्वल रेवन्ना का जो समाचार पत्रों और चैनल पर चल रहा है, वो बिलकुल आघातजनक है और बीजेपी का स्टैंड बहुत स्पष्ट है कि हम देश की 'मातृ शक्ति' के साथ खड़े हैं.'' उन्होंने आगे कहा, ''मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां पर सरकार किसकी है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है. उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? कार्रवाई हमें नहीं करनी. यह राज्य की कानून व्यवस्था का मुद्दा है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी होगी. हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की है. आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएंगे.'' 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement