Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'वीडियो कॉल, सेक्स वीडियो और पेन ड्राइव...,' Sex Scandal में फंसा देवेगौड़ा का पोता प्राज्वल रेवन्ना

बीजेपी एक नेता ने दावा किया है कि उन्हें इस मामले में एक पेन ड्राइव मिली है. जिसका इस्तेमाल प्रज्वल रेवन्ना ब्लैकमेल करने के लिए करता था.

Latest News
article-main

Janata Dal (Secular) MP Prajwal Revanna 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एक महिला ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े उनके कई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहे हैं. इस बीच बीजेपी एक नेता ने दावा किया है कि उन्होंने दिसंबर 2023 में राज्य के पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें सरकारी अधिकारियों सहित महिलाओं के यौन कृत्यों के लगभग 3,000 वीडियो के साथ एक पेन ड्राइव मिली है. जिसका इस्तेमाल प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं को ऐसी गतिविधियों में शामिल रहने के लिए किया जाता था. 

26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले कथित तौर पर उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. वह लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की हासन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, उनकी सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. इस मामले में तीन सदस्यीय SIT का गठन कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि जांच से पहले ही प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी भाग गया है. 


यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: संदेशखाली पर ममता सरकार को झटका, Supreme Court ने याचिका पर की अहम टिप्पणी 


बीजेपी नेता ने किया ऐसा दावा 

2023 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर होलेनरसिपुरा से चुनाव लड़ने वाले देवराजे गौड़ा ने 8 दिसंबर, 2023 को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को एक पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने लिखा था,'' प्रज्वल रेवन्ना सहित एचडी देवेगौड़ा परिवार के कई नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप हैं.'' इसके साथ उन्होंने कहा कि पेन ड्राइव में कुल 2,976 वीडियो थे और फुटेज में दिखाई गई कुछ महिलाएं सरकारी अधिकारी थीं. महिलाओं को यौन गतिविधियों में शामिल रहने के लिए उन्हें इन वीडियो के जरिये ब्लैकमेल किया जाता था. 


यह भी पढ़ें: Pragati Maidan Tunnel में सब इंस्पेक्टर की दर्दनाक मौत, बाइक फिसलने से हुआ हादसा


कांग्रेस नेताओं के पास पहुंच गई पेन ड्राइव

भाजपा नेता ने आगे दावा किया कि इन वीडियो और तस्वीरों वाली एक और पेन ड्राइव कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं तक पहुंच गई है. देवराजे गौड़ा ने अपने पत्र में लिखा,''अगर हम जद (एस) के साथ गठबंधन करते हैं और लोकसभा चुनाव के लिए हासन में जद (एस) के उम्मीदवार को मैदान में उतारते हैं  तो इन वीडियो को कांग्रेस हमारी पार्टी के खिलाफ इस्तेमाल करेगी, जिसकी वजह से पार्टी पर दाग लग जाएगा. बलात्कारी के परिवार के साथ गठबंधन करने पर पार्टी की छवि के लिए एक बड़ा झटका लगेगा. 

 प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इन धाराओं में दर्ज हुआ केस 

रेवन्ना के खिलाफ होलेनरासीपुर थाने में आईपीसी की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न), 354 D (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के मकसद से कुछ बोलना, इशारा या हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के घर पर काम करने वाली मेड ने उन पर और उनके पिता होलेनरासीपुर विधायक एचडी रेवन्ना दोनों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पीड़िता ने आरोप लगाया कि काम शुरू करने के चार महीने बाद रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करने लगे जबकि रेवन्ना उनकी बेटी को वीडियो कॉल करके अश्लील बातें करते थे.

महिला ने शिकायत की है, "जब भी (एचडी) रेवन्ना की पत्नी वहां नहीं होती थी, वह महिलाओं को स्टोर रूम में बुलाता था. उन्हें फल देते समय छूता था, वह साड़ी की पिन हटा देता था और महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता था.'' महिला ने दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना ने उसकी बेटी के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की, जिसके बाद रेवन्ना ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया. बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की घोषणा की थी. 


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement