Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स लौटे गौतम गंभीर, इस बार निभाएंगे अलग भूमिका

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर एक बार फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए हैं. इस बार उनकी भूमिका बदल गई है.

article-main

ipl 2024 gautam gambhir returns-to-kolkata-knight-riders-as-team-mentor-before indian premier league 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. इससे पहले वह लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ टीम मेंटॉर के रूप में काम कर रहे थे. गंभीर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी भी दी है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी इसके बारे में पोस्ट किया और गंभीर का स्वागत किया. गौतम गंभीर खिलाड़ी और कप्तान के रूप में केकेआर के लिए काभी योगदान दे चुकी हैं और उम्मीद है कि मेंटॉर बनने के बाद टीम को और ऊचाइयों तक ले जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: 'यूपी वाले लात मार के बाहर कर देते थे' सनसनी बनने से पहले शमी ने खाई कई ठोकरें

गौतम गम्भीर ने इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर पद से इस्तीफा दे दिया है. गम्भीर ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर बुधवार को डाली गयी पोस्ट में कहा, ''मैं लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ अपने शानदार सफर के अंत की घोषणा करता हूं. मैं सभी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, सहयोगी स्टाफ और हर उस व्यक्ति का बेहद शुक्रगुजार हूं जिसने इस सफर को यादगार बनाया.'' उन्होंने कहा, ''मैं संजीव गोयनका को उनके प्रेरणादायक नेतृत्व और मेरे सभी लक्ष्यों को हासिल करने में बेहतरीन सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं. 

गंभीर ने आगे लिखा, "मुझे पूरा भरोसा है कि यह टीम भविष्य में आश्चर्यजनक परिणाम देगी और लखनऊ सुपरजायंट्स के हर एक प्रशंसक को गौरवान्वित करेगी. एसजी ब्रिगेड को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.'' गम्भीर ने इसके बाद एक्स पर किये गये एक अन्य पोस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ने के संकेत दिS. इस पोस्ट में डाली गयी फोटो में वह नाइट राइडर्स की 23 नम्बर जर्सी पहने दिख रहे हैं. उन्होंने इसी पोस्ट में लिखा है, ''मैं वापस आ गया हूं. मैं नम्बर 23 हूं. आमी केकेआर.'' 

गंभीर के केकेआर लौटने पर शाहरुख खान काफी खुश नजर आए. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, "गंभीर हमारे परिवार का हमेशा से हिस्सा रहे हैं. हमारे कप्तान इस बार नए अवतार में टीम में वापस आ रहे हैं." आपको बता दें कि गंभीर की कप्तानी में ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताभ उठाया है. उनके जाने के बाद से टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट नजर आई है. गंभीर के लौटने से केकेआर पहले से ज्यादा मजबूत नजर आएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement