Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC vs LSG Match Highlights: दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स का फायदा, लखनऊ को 19 रन से हराया

DC vs LSG Match Highlights: आईपीएल 2024 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में दिल्ली ने 19 रनों से लखनऊ को हरा दिया है.

Latest News
DC vs LSG Match Highlights: दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स का फायदा, लखनऊ को 19 रन से हराया

आईपीएल 2024, डीसी बनाम एलएसजी (DC vs LSG)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 208 रन बनाए थे. इसके जवाब में लखनऊ 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 189 रन ही बना सकी और 19 रनों से मैच को गंवा दिया है. हालांकि दिल्ली जीत के बाद भी आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है. वहीं इस मैच में राजस्थान को फायदा हुआ और टीम ने क्वालीफाई कर लिया है. 

लखनऊ को मिला था 209 रनों का लक्ष्य

दिल्ली ने लखनऊ को 209 का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए और 19 रनों हार का सामना किया है. टीम के लिए निकोलस पूरन ने 27 गेंदों में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से 61 रन बनाए. इसके अलावा टीम के लिए अरशद खान ने 33 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली. हालांकि इन दोनों की पारी टीम के काम नहीं आ सकी है. 

टीम के लिए क्विंटन डीकॉक 12, केएल राहुल 5, मार्कस स्टोइनिस 5, दीपक हूडा 0, निकोलस पूरन 61, आयुष बदोनी 6, क्रुणाल पांड्या 18, अरशद खान नाबाद 58, युद्धवीर सिंह 14, रवि बिश्नोइ 2 और नवीन उल हक ने नाबाद 2 रन बनाए हैं. हालांकि लखनऊ की इस हार से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें कम हो गई है. टीम को अब क्वालीफाई करने के लिए अपना आखिरी मुकाबला जीतना होगा और सीएसके-एसआरएच के नतीजे पर निर्भर रहना पड़ेगा. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

डीसी बनाम एलएसजी मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट इशांत शर्मा ने लिए हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा खलील, अक्षर, मुकेश, कुलदीप और स्टब्स ने 1-1 विकेट लिया है. वहीं लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने 2 विकेट, रवि बिश्नोई और अरशद खान ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

दिल्ली कैपिटल्स कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे. टीम के लिए ट्रिस्टन स्टब्स न 25 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 57 रनों की पारी खेली. इसके अलावा अभिषेक पोरेल ने 33 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं जेक फ्रेजर मैक्गर्क 0, शाई होप 38, ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल ने नाबाद 14 रन बनाए. 


यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से पहले टीमों को लगा तगड़ा झटका! ICC के इस नियम ने बढ़ाई कप्तानों की टेंशन


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement