Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Diwali: समस्त देशवासियों को दिवाली की हार्दिक बधाई, दीपों के त्योहार के बारे में सबकुछ जानें यहां

Diwali 2023: दिवाली के मौके पर कुछ जरूरी चीजें जानना हर किसी के लिए जरूरी है और ये सारी चीजें एक ही जगह पर मिल जाएं तो क्या ही कहना.

article-main

Happy Diwali 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज भारत के साथ-साथ दुनिया के उन देशों में भी दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है जहां भारतवंशी बसे हुए हैं. इस त्योहार पर दुनियाभर में दीप जलाए जाते हैं और लोग खुशियां मनाते हैं. एक-दूसरे से मिलना-जुलना, साथ त्योहार मनाना, खाना-पीना और पुरानी यादें ताजा करना इस त्योहार की मुख्य विशेषताओं में से है. डीएनए हिंदी की ओर से भी सभी लोगों को दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. हम कामना करते हैं कि आप और आपका परिवार खुश और समृद्ध रहे और भारत की तरक्की में योगदान. आज के दिन पूजा करने के साथ-साथ कुछ चीजों का ध्यान जरूर रखें, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति पैदा न हो.

दिवाली के मौके पर हम इस लेख में इस त्योहार से जुड़ी हर चीज के बारे में एक ही जगह पर बता रहे हैं. पूजा का शुभ मुहूर्त हो, मिठाइयों की असलियत हो या फिर पटाखे चलाने से जुड़ी सावधानियां. हर चीज के बारे में सटीक जानकारी डीएनए हिंदी आपके लिए लेकर आया है. इससे न सिर्फ आप त्योहार अच्छे से मना पाएंगे बल्कि किसी भी अप्रिय स्थिति से भी बचे रहेंगे और त्योहार के रंग में भंग नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- दिवाली की सफाई में स्किन का हो गया है बुरा हाल तो अप्लाई करें ये फेस पैक, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

- दिवाली पर सबसे अहम है इस त्योहार पर होने वाली पूजा और उसका शुभ मुहूर्त. इसके अलावा, पूजा विधि और अन्य चीजों के बारे में भी सटीक होना बेहद जरूरी है. यहां जानें दिवाली की पूजा का तरीका और शुभ मुहूर्त.

- दिवाली के त्योहार सबसे बुरी चीज होती है जुआ. सुख और समृद्धि लाने वाले इस त्योहार पर कई बार लोग जुआ खेलकर अपना सबकुछ गंवा सकते हैं. दिवाली के मौके पर कभी न करें ये काम.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में ऐतिहासिक दीपोत्सव, सीएम योगी आदित्यनाथ ने की आरती

- दिवाली के त्योहार पर पूजा और मंत्रों के जाप में राशि भी काफी अहम होती है. ऐसे में यह जानना बेहद जरूरी है कि आपकी राशि के हिसाब से कौन से मंत्री होंगे सटीक.

-दिवाली के त्योहार पर घर को सजाने के लिए बनाई जाती है रंगोली. यहां देखें रंगोली के बेहतरीन डिजाइन.

-दिवाली पर पटाखे चलाते समय जरूर रखें इन चीजों का ध्यान.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement