Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Final: फाइनल में इस खूंखार गेंदबाज से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, पलक झपकते ही ले उड़ता है मैच

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्डकप नॉक आउट्स में इस कंगारू गेंदबाज के हैं हैरतअंगेज आंकड़े.

article-main

Josh Hazlewood

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका को कांटे की टक्कर में शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्डकप 2023 के फाइनल का टिकट कटा लिया है. लगातार दो हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए खिताबी मुकाबले में कदम रख दिया है. जहां उनका सामना टीम इंडिया के रणबांकुरों से होगा. यह महामुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित एंड कंपनी वर्ल्डकप में जिस तरह से खेल रही है, हर भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि ट्रॉफी भारत में ही रहेगी. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़े मुकाबलों के लिए जानी जाती है, इसे देखते हुए यह आसान नहीं होने वाला है. वहीं एक कंगारू गेंदबाज के वर्ल्डकप नॉक आउट्स के आंकड़े भारतीय फैंस को डरा देंगी.

यह भी पढ़ें: यहां पर आसानी से बुक करें वर्ल्डकप फाइनल का टिकट, जानिए क्या है कीमत

पलक झपकते ही मैच उड़ा ले जाता है यह कंगारू गेंदबाज

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड हैं. अपनी सीम गेंदबाजी से हेजलवुड ने ईडन गार्डंस में साउथ अफ्रीका के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया. उन्होंने क्विंटन डिकॉक और रासी वान दर दुसें के बड़े विकट झटके. टीम को सफलता दिलाने के साथ-साथ हेजलवुड कंजूसी से भी गेंदबाजी करते हैं. सेमीफाइनल में उन्होंने 8 ओवर में 2 मेडन ओवर रखते हुए सिर्फ 12 रन दिए.

यह पहली बार नहीं था, जब हेजलवुड ने वर्ल्डकप के नॉक आउट मुकाबले में इस तरह की गेंदबाजी की हो. इसकी शुरुआत हुई थी 2015 वर्ल्डकप के क्वार्टर फाइनल से, जहां हेजलवुड ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट झटके थे. भारत के खिलाफ उस वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में हेजलवुड ने भले ही एक विकेट लिया, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को उन्होंने खुलकर नहीं खेलने दिया.

वर्ल्डकप नॉक आउट्स में जॉश हेजलवुड के आंकड़े

मैच  ओवर  मेडन  विकेट  इकॉनमी

4     36      7       7        3.27

भारत को रहना होगा सावधान

जॉश हेजलवुड नई गेंद के साथ ज्यादा घातक साबित होते हैं. जिसे देखते हुए भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को ज्यादा खतरा है. पहले भी बड़े मैचों में कई बार देखा गया है कि भारत का शीर्ष क्रम बिखर जाता है और टीम वापसी नहीं कर पाती. हेजलुवड ने अतीत में भी भारतीय टीम को काफी परेशनान किया है. ऐसे में टीम इडिया को उनसे सावधान रहने की जरूरत है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement