Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 16 May 2024: आज मेष, मिथुन समेत इन राशियों को होगा धन लाभ, जानें मेष से मीन तक का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
article-main

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 16 मई 2024, गुरुवार का दिन (16 May 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹 मेष राशि-"ॐ नमः शिवाय नमः"
सफलता के कई अवसर मिलेंगे परन्तु आज आपको भ्रम में डालने वाले प्रसंग भी साथ मिलते रहेगे. आज धन लाभ  आकस्मिक ही होगा. विरोधी आपको हराने का हर संभव प्रयास करेंगे लेकिन सफल नही हो सकेंगे. अधिकारी वर्ग की कृपा दृष्टि रहने से आपकी गलतियों को भी अनदेखा करेंगे. व्यवसायी वर्ग को लाभ पाने के लिए मध्यान तक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा तब जाकर संध्या के आसपास धन लाभ होगा. परिवार के बीच आज अहम की भावना ना लाएं अन्यथा हंसी खुशी का माहौल दुख में बदल सकता है. लेन-देन में सावधानी बरतें.

🌹वृष राशि-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज  बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय अवश्य हानि का कारण बनेगा. व्यवसाय में भी किसी से हानिकर समाचार मिलने से मन अशांत रहेगा. कार्य क्षेत्र की निराशा का क्रोध अकारण ही घर मे उतारने से माहौल खराब होगा. परिजन आपसे ना चाहकर भी दूरी बनाए रहेंगे. नौकरी पेशाओ से बचते बचते कुछ ना कुछ गड़बड़ी अवश्य होगी जिसका फल  किसी ओर के सर मढ़ने का प्रयास करेंगे लेकिन इसमें असफल रहेंगे. आर्थक मामले ज्यादा उलझने पर धन की आमद रुकेगी. दैनिक खर्च भी मुश्किल से ही चलेंगे. महिलाये स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

🌹मिथुन राशि-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज आपके लिए व्यस्तता से भरा रहेगा. व्यवसाय के साथ ही घरेलू जिम्मेदारियां भी बढ़ने से कार्य मे तालमेल बैठाने में परेशानी होगी लेकिन आज परिवार के बुजुर्ग एवं महिलाये अपना दायित्व ठीक से निभाएंगी जिससे कुछ बोझ कम होगा. कार्य व्यसाय में परिश्रम तो होगा परन्तु धन लाभ के लिए इंज्ज़ार करना पड़ेगा आज गृहस्थी के खर्च भी संचित धन में से ही करने पड़ेंगे. संतानो का जिद्दी व्यवहार अथवा आस पड़ोसियों से अनबन घर मे अशांति करायेगी इसमे भी महिलाओ की सूझ बूझ ही काम आएगी. स्त्री सुख उत्तम रहेगा आय आज आकस्मिक परन्तु खर्च से कम होगी.

🌹कर्क राशि-"ॐ श्री राधे नंडलालयाय नमः"
के विचार कुछ नया करने के रहेंगे.  आत्मविश्वास बढ़ेगा. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलने से सरकारी उलझने कम होंगी. पुराने मुकदमे में विजय मिलने की भी सम्भावना है. धन लाभ खर्च की अपेक्षा अधिक रहने पर थोड़ी बहुत बचत भी कर सकेंगे. भावुकता एवं विपरीत लिंगीय आकर्षण भी अधिक रहेगा. आज जल्दी से किसी की बातों पर विश्वास ना करें धोखा हो सकता है. परिवार में इच्छा पूर्ति ना होने पर नाराजगी देखनी पड़ेगी.

🌹सिंह राशि-"ॐ कलीम मधुसूदनाय नमः"
समय अनावश्यक कार्यो के पीछे नष्ट होगा. घरेलू समस्याए ज्यादा रहने के कारण व्यावसायिक क्षेत्र पर मन लगाकर कार्य नही कर सकेंगे. महिलाये आध्यात्म में रुचि होने पर भी मन को एकाग्र नही रख पाएगी. आप आज किसी कार्य मे असफल होने पर चिड़चिड़े स्वाभव से ग्रस्त रहेंगे. सन्तान एवं बुजुर्ग आपके व्यवहार से आहत होंगे. नए कार्य का आरंभ ना करें हानि होगी. चोटादि का भय है यात्रा अथवा वाहन चलाने में सावधानी बरतें. धन संबंधित व्यवहार भी अतिआवश्यक होने पर ही करें स्पष्टता ना रहने के कारण बाद में परेशानी हो सकती है. संध्या बाद राहत मिलने लगेगी.

🌹 कन्या राशि-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आपके लिये थोड़ा उठा पटक वाला रहेगा आज आप शीघ्र पूर्ण होने वाले कार्यो को पहले करें लंबे समय मे होने वाले कार्यो को अभी विराम दें मध्यान तक कि गई मेहनत का फल संध्या तक मिल जाएगा धन लाभ आज अवश्य होगा लेकिन इसके लिए भाग-दौड़ भी करनी पड़ेगी. कल के लिए कोई भी कार्य लंबीत ना रखें अन्यथा उलझने बढ़ने से अधूरे रह जाएंगे. घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति भी आज दिन रहते अवश्य कर दें वरना रात निकालनी भारी पड़ सकती है. महिलाये घर एवं बाहर की जिम्मेदारी ठीक से संभालेंगी परन्तु अचानक उग्र हो सकती है. 

🌹तुला राशि-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज आपके लिए लाभ के अवसर उपलब्ध कराएगा. परन्तु आज मन कार्यो से हटकर अन्यत्र भटकने के कारण होने वाले लाभ में कमी आएगी. व्यवसायी वर्ग जल्दबाजी में निर्णय लेंगे नए अनुबंद पाने के लिए जोड़ तोड़ की नीति अपनाएंगे. व्यवसाय में वृद्धि तो होगी लेकिन धन लाभ उसकी अपेक्षा कम ही रहेगा. पारिवारिक दायित्व बढ़ने के कारण आय का अधिकांश हिस्सा तुरंत खर्च हो जाएगा. कार्य क्षेत्र पर आज महिलाओ का दबदबा अधिक रहेगा फिर भी अंतिम निर्णय पुरुषों के ऊपर निर्भर रहेगा. परिवार में किसी गलतफहमी के कारण तकरार होने की संभावना है. 

🌹वृश्चिक राशि-"ॐ कलीम केशवाय नमः"
आज आप सरकारी अथवा अन्य कागजी कार्य कई बार प्रयास करने पर ही बनेंगे. कार्य व्यवसाय में भी मंदी रहने से ऊबन अनुभव होगी नौकरी पेशा लोग बुद्धि कौशल के लिए सम्मानित होंगे सामाजिक कद बढेगा. व्यवसायी वर्ग संध्या पश्चात बिक्री बढ़ने पर व्यवसाय संबंधित कार्यो से संतुष्ट रहेंगे. आशानुकूल धन लाभ आज सायं काल मे ही होगा. परिजनों के साथ घरेलू मुद्दों के साथ ही यात्रा पर्यटन की योजना पर बात करेंगे. महिलाये किसी कारण से उत्साहित रहेंगी.आज महनत  जादा रहेगा.

🌹धनु राशि-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज आपको बौद्धिक कार्यो में सफलता मिलेगी. सार्वजनिक क्षेत्र पर आपकी छवि बुद्धिमानो जैसी बनेगी. लेकिन आज अतिआत्मविश्वास में कोई मूर्खता भरा कार्य करने पर हास्य के पात्र भी बन सकते है. कार्य व्यवसाय में आज जो भी निर्णय लेंगे निकट भविष्य में शीघ्र ही उसका लाभ मिलेगा. प्रतिस्पर्धा के साथ ही आज व्यवसाय भी कम ही रहेगा. सीमित साधनों से काम करने पर आय भी कम ही रहेगी. सरकारी एवं पारिवारिक कार्यो पर खर्च होगा साथ ही आज घर मे स्त्री संतानो के कारण सामाजिक मान बढेगा. बुजुर्गो का आशीर्वाद मिलेगा.

🌹मकर राशि-"ॐ कलीम मधुसूदनाय नमः"
आज दिनचार्य प्रातः काल से ही अव्यवस्थित बनेगी. लापरवाही के कारण सहकर्मी अथवा भागीदारों से बहस हो सकती है. अधिकारी वर्ग भी आपसे खफा रहेंगे अपनी इच्छा पूर्ति करना नामुमकिन ही रहेगा. व्यवसायी वर्ग को भी ज्यादा परिश्रम करना पड़ेगा इसके अनुपात में लाभ न्यून ही होगा. संध्या बाद से स्थिति बदलने लगेगी कम लाभ वाली जगह से भी मोटा लाभ बना सकेंगे. व्यवसाय में सरकारी अवरोध कम होंगे. परिजनों का सुख दिन में कम लेकिन संध्या बाद अधिक रहेगा. महिलाये पुरुषों की अनदेखी करेंगी.

🌹कुंभ राशि-"श्री राधे मुरलिधाराय नमः"
आज घर के सदस्यों के साथ ही बाहर के लोग भी आपका यथा सामर्थ्य सहयोग करेंगे. लेकिन संतानो के किसी कृत्य के कारण अपमानित भी होने की संभावना है. आपसी संबंधों में लापरवाही ना बरते साथ ही भड़काने वाले शब्दों के प्रयोग से बचें अन्यथा लंबे समय के लिए कड़वाहट आ सकती है. दिन लाभ देने वाला है इसका सदुपयोग बुद्धि विवेक से करें. कार्य व्यवसाय से आशा से अधिक लाभ कमा सकेंगे इसके लिए दृढ़ निश्चय एवं धैर्य धारण करना होगा. घर मे महिलाओ की आज ज्यादा सुनवाई होगी. घरेलू शांति बनी रहेगी.आज आकस्मिक धन प्राप्त होगा.

🌹 मीन राशि-"श्री राधे ननालालाय नमः"
दिन सामान्य रहेगा लेकिन आज की गई मेहनत रात्रि बाद से रंग दिखाने लगेगी आलस्य को त्याग निर्धारित कार्यो को पूर्ण करने में लग जाएं. कार्य क्षेत्र पर आज सहकर्मियों का अटपटा व्यवहार परेशानी में डालेगा अधिकांश कार्य स्वयं के बल पर करने पडेंगे आज आपकी जिस लाभ की आशा थी उससे वंचित रह जाएंगे. धन लाभ की संभावनाएं टलते टलते कल के लिए लंबित हो सकती है फिर भी आज संध्या काल तक आवश्यकता अनुसार धन मिल जाएगा. खर्चे भी पहके से निमंत्रण दे देंगे. परिवार में आज आपके रूखे अथवा कटु वचन से किसी का दिल दुख सकता है..

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement