Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ईमेल का टाइम चेक करें सभी स्कूल', बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Schools Bomb Threat: दिल्ली सरकार ने एडवाइजरी में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों से कहा गया कि वो अपनी आधिकारिक ID पर जो भी ईमेल या मैसेज आए उसका समय चेक करें.

Latest News
article-main

delhi schools bomb threat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के स्कूलों को बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. इसमें सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को कहा गया है कि उनके आधिकारिक आईडी पर जो भी ईमेल या मैसेज आए उसका समय (Time) चेक किया जाए. फिर चाहे वो स्कूल टाइमिंग से पहले आए या उसके दौरान. दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच स्पेशल सेल को सौंप दी है.

बता दें कि दिल्ली और नोएडा के कम से कम 100 स्कूलों को बुधवार सुबह ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके बाद बड़े पैमाने पर (बच्चों को स्कूल से) बाहर लाने और व्यापक स्तर पर तलाशी शुरू की गई. इस बीच घबराए हुए माता-पिता अपने बच्चों को लेने के लिए आनन-फानन में स्कूल पहुंचे. पुलिस ने कहा कि धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया क्योंकि सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक या संदिग्ध नहीं पाया गया.

धमकी भरे मैसेज का टाइम नोट करें स्कूल
शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया, 'वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए जिसमें 1 मई 2024 की सुबह दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी मिली थी, यह सलाह दी जाती है कि शिक्षा निदेशालय, जीएनसीटी दिल्ली के तहत सरकारी और गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूलों को उनके प्रबंधकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि दिन के किस समय यानी स्कूल के दौरान या उसके बाद उसकी आधिकारिक ईमेल आईडी पर प्राप्त ईमेल या संदेश कितने बजे आ रहे हैं.'


ये भी पढ़ें- मैनपुरी में मोदी बनाम 'मुलायम' की जंग, क्या समाजवाद के किले को भेद पाएगी BJP?


स्कूल प्रशासन को अगर अब कोई धमकी भरा मैसेज मिलता है तो उसे तुरंत इसकी जानकारी संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों और दिल्ली पुलिस को सूचित करें. परामर्श में कहा गया, 'स्कूल अधिकारियों को किसी भी आसन्न खतरे या चुनौती की स्थिति में छात्रों की सुरक्षा और संरक्षा के संबंध में उचित उपाय शुरू करने के लिए माता-पिता और संबंधित कानून प्रवर्तन अधिकारियों को समय रहते सूचित करना चाहिए.

वहीं, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि स्कूलों में बम की झूठी धमकी के मामले की जांच स्पेशल सेल द्वारा की जाएगी. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मामला स्पेशल सेल में दर्ज किया जा रहा है और इसकी जांच एक टीम करेगी. अधिकारी ने कहा कि मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है. इसकी गहन जांच की जरूरत है. (PTI इनपुट के साथ)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement