Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2023 Mantra: दिवाली पर लक्ष्मी पूजा के बाद राशि के अनुसार करें इन मंत्रों का जाप, छप्पड़फाड़ कर होगी धन वर्षा

दिवाली पर लक्ष्मी मां की विशेष कृपा की हर किसी को कामना होती है. इस दिवाली अगर आप अच्छे फल की प्राप्ति के लिए एक अपनी राशि के अनुसार खास मंत्र का जाप कर लें तो धन देवी प्रसन्न जरूर होंगी.

article-main

राशिवार देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के मंत्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिवाली पर लक्ष्मी-गणेश और कुबेर की पूजा की जाती है. कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को शाम के समय लक्ष्मी-गणेश पूजा की जाती है. इस दिन पूजा के बाद कुछ मंत्रों का जाप करने से जीवन में तरक्की और सफलता मिल सकती है. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मौजुमदार से जानें कि दिवाली की शाम लक्ष्मी-गणेश पूजा के बाद किस राशि को किस मंत्र का जाप करना चाहिए.

मेष
मेष राशि वाले जातक महालक्ष्मी की पूजा करें. इसके बाद इस मंत्र का जाप करें-- ॐ एंग क्लिंग सौंग मंत्र का जाप करें. लक्ष्मी आपकी कृपा बनी रहे.

वृषभ
दिवाली पर लक्ष्मी के मोहिनी रूप का ध्यान करें . इस तिथि पर ॐ ङ् क्लिंग श्रृंग मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. इस प्रकार लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होंगी.

मिथुन 
आपको पद्मालक्ष्मी के स्वरूप की पूजा करनी चाहिए. लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें. इस दिन आप ॐ ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै कमल धारिण्यै गरुणभैयै श्रीं ङ् नमः मंत्र का जाप करेंगे.

कर्क
दिवाली पूजा में महालक्ष्मी पद्मावती की पूजा करें. लक्ष्मी जी के सामने शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं. कर्क राशि के जातक ॐ अंग क्लिंग श्रीं मंत्र का 108 बार जाप करें.

सिंह
लक्ष्मी के स्वरूप अपराजिता देवी का ध्यान करें. आप लक्ष्मी चालीसा का पाठ करेंगे. पूजा के दौरान ॐ महालक्ष्मी च विद्महे, विष्णुपत्मी च धीमहि. फिर लक्ष्मी प्रचोदयात् मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप 108 बार करने से लाभ मिलेगा.

कन्या
दिवाली पूजा पर आप लक्ष्मी के कमलादेवी स्वरूप की पूजा करेंगे. इस राशि के जातकों को कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. आप ॐ नमः कमलवासिन्यै स्वाहा मंत्र का जाप करें .

तुला
आपको लक्ष्मी क्रांतिमती देवी के स्वरूप की पूजा और ध्यान करना चाहिए. इसके साथ ही ॐ ऐं ह्रीं र्लिंग सौं जगत्प्रसूत्यै नमः मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ॐ ऐं क्लिंग सौंग मंत्र का जाप करेंगे. इस बीज मंत्र का जाप करने से लक्ष्मी लाभ संभव होगा.

धनु 
ज्योतिष सलाह के अनुसार धनु राशि के जातकों को लक्ष्मी बिलक्षणा देवी स्वरूप की पूजा करनी चाहिए. धन का प्रवाह बढ़ाने के लिए ओम एंग ह्रिंग क्लिंग सौंग मंत्र का 108 बार जाप करें.

मकर
मकर राशि वाले आज लक्ष्मी विशालाक्षी देवी स्वरूप की पूजा करेंगे. साथ ही स्फटिक श्री यंत्र की पूजा करें. फिर से आप श्रीं ह्रीं क्लिंग श्रीं सिद्धलक्ष्मै नमः मंत्र का जाप करें.

कुंभ 
आपको लक्ष्मी पूजन करना चाहिए और लक्ष्मी यंत्र स्थापित करना चाहिए. साथ ही ओम ह्रिंग और क्लिंग श्रृंग मंत्र का जाप करना न भूलें.

मीन 
मीन राशि के जातकों को लक्ष्मी के रुक्मणी देवी स्वरूप की पूजा और ध्यान करना चाहिए . गुलाब के फूल चढ़ाएं. पूजा के दौरान अपनी राशि के अनुसार ओम सुरेश्वरी नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement