Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skincare For Diwali: दिवाली की सफाई में स्किन का हो गया है बुरा हाल तो अप्लाई करें ये फेस पैक, मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

Skin Care Tips: दिवाली के दिन आप ग्लोइंग और फेयर स्किन चाहते हैं तो घर पर ही इन फेस पैक अप्लाई कर सकते हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिवाली पर साफ-सफाई करने में लोगों की स्किन पर धूल-मिट्टी और गंदगी जमा हो जाती है. ऐसे में दिवाली (Diwali 2023) पर फेस पर डलनेस आ जाती है और स्किन रूखी हो जाती है. दिवाली के दिन आप ग्लोइंग और फेयर स्किन (Glowing And Fair Skin) चाहते हैं तो घर पर ही इन फेस पैक अप्लाई कर सकते हैं. यह फेस पैक इंस्टेंट ग्लो के लिए बहुत ही अच्छे हैं. इन्हें लगाने से चेहरे पर गजब का निखार देखने को मिलेगा. आइये आपको दिवाली पर स्किन केयर के घरेलू उपायों (Skin Care Home Remedy) के बारे में बताते हैं.

दिवाली पर स्किन केयर के लिए अप्लाई करें ये फेस पैक (Homemade face pack for instant glowing Skin On This Diwali)
शहद और नींबू फेस पैक

ग्लोइंग और फेयर स्किन के लिए शहद और नींबू से बना फेस पैक आप चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं. इसमें मौजूद गुण चेहरे पर इंस्‍टेंट ग्‍लो लेकर आते हैं. इसे बनाने के लिए 1 चम्मच शहद में कुछ बूंद नींबू का रस मिलाएं. इन्हें अच्छे से मिक्स करने के बाद चेहरे पर अप्लाई करें. करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद चेहरा धो लें.

मुल्तानी मिट्टी और दही
दही और मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर भी आप होम मेड फेस पैक तैयार कर सकते हैं. इसके लिए छोटी कटोरी दही में करीब 2-3 चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. इसका पेस्ट तैयार करें और चेहरे पर लगाएं करीब 20 मिनट बाद चेहरा साफ कर लें. यह स्किन पर ग्लो लाएगा.

दिवाली की साफ सफाई में हो गई है एलर्जी तो आजमा लें ये 3 नुस्खें, नाक की खुजली और छींक हो जाएंगी बंद

नींबू और बेसन फेस पैक
एक बाउल में एक चम्मच बेसन लें और उसमें नींबू का रस मिलाकर मिक्स कर लें. तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 20-25 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धोएं. नींबू और बेसन में मौजूद गुण स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाते हैं. यह फेस पैक मुंहासों और दाग-धब्बों को दूर करने में भी मददगार है.

कॉफी और दही का फेस पैक
दही के साथ कॉफी मिलाकर आप स्किन पर लगा सकते हैं. यह फेस पैक चेहरे के लिए बहुत ही अच्छा है. आप दिवाली से एक दिन पहले या दिवाली पर इन्हें अप्लाई कर सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच कॉफी पाउडर में 1 चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement