Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google Down: अचानक ठप हो गई गूगल सर्च, गूगल मैप भी नहीं बता रहा रास्ता, जानिए क्या थी वजह

Google Down: गूगल सर्च और गूगल मैप के काम नहीं करने की शिकायत बहुत सारे लोगों ने की है. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर बहुत सारे रिएक्शंस सामने आए हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Google Down: इंटरनेट के चहेतों के लिए बुधवार रात को अचानक दुनिया थम गई है. दुनिया के कई हिस्सों में अचानक गूगल सर्विसेज डाउन हो गई, जिसके चलते गूगल सर्च पर कुछ भी खोजने से लेकर गूगल मैप पर रास्ता तलाशने तक में दिक्कत आने लगी. बहुत सारे लोगों ने इस बात की शिकायत सोशल मीडिया पर की है. लोग एक-दूसरे से गूगल सर्च में आ रही परेशानी को लेकर सवाल पूछ रहे हैं. वेबसाइट्स पर नजर रखने वाले संगठन डाउनडिटेक्टर ने भी गूगल सर्विसेज डाउन होने की पुष्टि की है. डाउनडिटेक्टर ने दावा किया है कि गूगल पर आने वाली परेशानी को लेकर की जा रहीं शिकायतें अचानक 100% से भी ज्यादा बढ़ गई हैं. इससे माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर गूगल यूजर्स प्रभावित हुए हैं. हालांकि गूगल की तरफ से इसे लेकर फिलहाल कोई बयान नहीं आया है.

रात 8.20 बजे ठप हुआ गूगल

गूगल सर्च में अचानक रात 8.20 बजे दिक्कत होने लगी, जिसके बाद नेटीजन्स ने एक-दूसरे से सर्च इंजन को लेकर सवाल करने शुरू कर दिए. थोड़ी देर बाद गूगल मैप के जरिये सफर कर रहे लोगों को भी परेशानी होने लगी. लोगों ने बताया कि मैप पर वे अपना मनचाहा एड्रेस सर्च नहीं कर पा रहे हैं. 

96% लोगों ने बताई वेब सर्च में बताई दिक्कत

डाउनडिटेक्टर (Downdetector) के मुताबिक, गूगल डाउन होने की शिकायत करने वाले 96% लोगों ने वेबसाइट खोलने में परेशानी आने का दावा किया, जबकि 4% लोगों ने सर्च इंजन में परेशानी आने की बात कही है. रात 8.57 बजे भी लोग गूगल सर्च पर परेशानी में जूझ रहे थे.

यूजर्स ने दिया सोशल मीडिया पर ऐसा रिएक्शन

गूगल सर्च में परेशानी होने को लेकर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिएक्शन दिया है. एक्स (X) पर इसे लेकर बहुत सारे पोस्ट डाले गए हैं, जिनमें गूगल डाउन होने को लेकर कई तरह के मीम्स भी शामिल हैं. बहुत सारे लोगों ने एक-दूसरे से इसे लेकर सवाल भी पूछा है कि क्या उन्हें भी ऐसी परेशानी हो रही है. कई लोगों ने गूगल में इससे पहले कभी ऐसी दिक्कत नहीं होने की बात कहते हुए हैरानी भी जताई है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement