Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बाबर तो टीम में भी रहने का हकदार नहीं', कप्तानी छोड़ते ही साथी ने ही उगला जहर

World Cup 2023 में बाबर आजम क कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर सेमीफाइनल से पहले ही समाप्त हो गया, जिसके बाद बाबर ने कप्तानी छोड़ दी.

article-main

imad wasim reacts on babar azam captaincy and his place in pakistan cricket team mohammad amir 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल से सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम ही बाहर नहीं हुई है बल्कि कई टीमों का पत्ता कट चुका है. हालांकि सबसे बड़ा भूचाल पाकिस्तान क्रिकेट में आया है. बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी है. बाबर आजम के पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर उनके साथी खिलाड़ियों ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है. कुछ खिलाड़ियों ने उनकी कप्तानी की तारीफ की तो कुछ का मानना है कि वह टीम में रहने लायक भी नहीं है. पूर्व क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया पर उनके योगदान की सराहना कर रहे हैं जबकि कुछेक ने चुप्पी साधे रखी.  

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप 2023 का फाइनल भी हुआ टाई तो कैसे निकलेगा नतीजा, क्या फिर से गिनी जाएगी बाउंड्री?

पाकिस्तान के वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल होने के बाद बाबर ने बुधवार को सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटने की घोषणा की. तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट के कारण वर्ल्डकप में नहीं जा सके थे, उन्होंने बाबर का समर्थन करते हुए ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘आपकी कप्तानी में व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपना डेब्यू करना और खेलना सम्मान की बात रही, चार साल खेलने का आनंद लिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपने हमेशा अगुआई की और हमें ‘एक टीम, एक सपना’ में भरोसा कराया. इंशाअल्लाह, हम पाकिस्तान के लिए आपको बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखें. ’’ विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अकसर बाबर की कप्तानी में उप कप्तान की भूमिका निभाते आये हैं. उन्होंने कहा, ‘‘आप पाकिस्तान के निश्चित रूप से महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं. कप्तान के तौर पर आपकी ईमानदारी, प्रेम, सोच और प्रयास ऐसी चीजें हैं जिनसे सीख सकते हैं. आप पाकिस्तान के लिए चमकना जारी रखें. ’’

रिजवान और इफ्तिखार ने की तारीफ

मध्यक्रम बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने भी बाबर की कप्तानी की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘आपकी कप्तानी में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मानजनक रहा. मैं इस दौरान कई उतार चढ़ाव का हिस्सा रहा, लेकिन आपका दृढ़ संकल्प हमेशा शीर्ष पर रहा. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपको पाकिस्तान के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाते हुए देखना चाहता हूं.’’ वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी टीम में मतभेद की बातें भी चल रही थीं कि कुछ खिलाड़ी बाबर की अगुआई के तरीके से खुश नहीं थे. जो शायद शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली की चुप्पी से झलकी क्योंकि बाबर ने पिछले तीन वर्षों में इन सभी का काफी समर्थन किया था.

इमाद और आमिर ने बाबर की जगह पर उठाए सवाल

कुछ पूर्व खिलाड़ियों जैसे मोहम्मद हफीज, सईद अजमल, अजहर अली और अजहर महमूद ने चार साल के कार्यकाल के दौरान बाबर की कप्तानी की प्रशंसा की. लेकन पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों और कराची किंग्स में बाबर के साथी इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर ने स्पष्ट किया कि उनका मानना है कि यह दायें हाथ का बल्लेबाज राष्ट्रीय टी20 टीम में स्थान का हकदार नहीं है. वसीम ने कहा, ‘‘यह मुश्किल फैसला है लेकिन बाबर टी20 में स्थान का हकदार नहीं है. ’’ आमिर ने भी उनकी हां में हां मिलाते हुए कहा, ‘‘बाबर टी20 में रहने का हकदार नहीं है.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement