Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: CAA हटाएंगे, UCC लागू नहीं होने देंगे, ममता बनर्जी ने जारी किया घोषणापत्र

लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए पीएम मोदी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. राहुल गांधी भी लगातार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. देशभर की चुनावी हलचल जानने के लिए डीएनए हिंदी के साथ जुड़े रहें...

Latest News
article-main

Mamata Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के पहले फेज का चुनाव 19 अप्रैल यानी कि परसो होने वाले हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे दम-खम से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत सभी दिग्गज नेता रोज कई-कई रैलियां और चुनावी जनसभाएं कर रहे हैं. आज पीएम मोदी त्रिपुरा के अगरतला और असम के नलबारी में रैली करेंगे. वहीं, आज प्रियंका गांधी सहारनपुर में रोड शो करने वाली हैं. पहले फेज को लेकर सियासी पार्टियों की ओर से पूर्वोत्तर भारत और दक्षिण के राज्यों पर खासा ध्यान दिया जा रहा है. दिन भर की सारी चुनावी अपडेट जानें यहां.

LIVE BLOG

  • 17 Apr 2024, 18:26 PM

    TMC के घोषणापत्र में CAA और UCC का जिक्र, पेट्रोल-डीजल के रेट कंट्रोल करने का लुभावना वादा

    ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पार्टी मुख्यालय में घोषणापत्र जारी किया. TMC ने अपने घोषणापत्र में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को रद्द करने और देश में राष्ट्रीय नागरिकत पंजीयन (NRC) की कवायद पर रोक लगाने का वादा किया है. साथ ही यह भी वादा किया है कि देश में समान नागरिक संहिता (UCC) लागू नहीं होने दी जाएगी. पार्टी ने आम जनता को लुभाने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों को मूल्य स्थिरीकरण कोष की स्थापना के जरिये कंट्रोल करने का वादा किया है. साथ ही गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को घर पर राशन और रसोई गैस के 10 सिलेंडर मुफ्त में उपलब्ध कराने का वादा किया है. ब्रायन ने कहा कि ये वे वादे हैं, जो हम विपक्षी दलों के INDIA ब्लॉक के हिस्से के तौर पर पूरा करेंगे. हालांकि उनकी पार्टी ने पश्चिम बंगाल में इस गठबंधन को छोड़ दिया था, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने गठबंधन में बने रहने का ऐलान कर रखा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 18:19 PM

    'राज्यपाल का कूचबिहार दौरा आचार संहिता का उल्लंघन' चुनाव आयोग ने लगाई रोक

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के 18-19 अप्रैल को होने वाले कूचबिहार के दौरे पर रोक लग गई है. भारतीय चुनाव आयोग ने राज्यपाल के इस दौरे को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उस पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग का कहना है कि 19 अप्रैल को कूचबिहार लोकसभा सीट पर मतदान होना है. मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव वाले इलाकों में साइलेंस पीरियड घोषित हो जाता है. ऐसे में राज्यपाल को इस दौरान वहां नहीं जाना चाहिए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 18:19 PM

    'कांग्रेस-माकपा ने लूट की दुकान बचाने को मिलाए हाथ' त्रिपुरा पहुंचकर बोले PM Modi

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिमी त्रिपुरा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब और पूर्वी त्रिपुरा सीट पर महारानी कीर्ति सिंह देबवर्मन के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंचे. उन्होंने अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में उन्होंने माकपा और कांग्रेस के गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, माकपा के नेतृत्व में जब त्रिपुरा में वामपंथी दल सत्ता में थे, तब कांग्रेस विपक्षी की मुख्य पार्टी थी. उस समय भ्रष्टाचार चरम पर था. दोनों ने अपनी लूट की दुकान बचाने के लिए आपस में हाथ मिलाए हैं. दोनों ने इसी कारण गठबंधन किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 15:36 PM

    सीएम ममता बनर्जी- 'वे लोग दंगा करवाना चाहते हैं'


    सीएम ममता बनर्जी ने जनता को रामनवमी की शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्हें शांति बनाए रखने की अपील 
    भी की. ममता बनर्जी ने लोगों की खुशहाली और तरक्की के लिए भी प्रार्थना की. उन्होंने बीजेपी पर दंगा करवाने को लेकर भी आशंका व्यक्त की. इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि वे लोग दंगा करवाना चाहते हैं और इससे वोट प्राप्त करना चाहते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 14:19 PM

    प्रियंका गांधी ने EVM पर उठाए सवाल


    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में रोड शो के दौरान कहा है कि 'या तो इन लोगों ने कुछ गड़बड़ पहले से ही कर रखी है, इनको मालूम है कि इन्हें चार सौ पार मिलने वाले हैं, यदि देश में ऐसा चुनाव हो जिसमें EVM में कोई गड़बड़ न हो तो मैं पूरे दावे के साथ बता सकती हूं कि ये 180 से ज्यादा सीटें नहीं ले सकते,  उससे भी कम सीटें लेंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 13:32 PM

    केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर साधा निशाना


    यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 'कांग्रेस की विचारधारा समाप्त हो गई है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 13:30 PM

    असम के नलबाड़ी से बोले पीएम मोदी


    PM मोदी ने असम के नलबाड़ी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा देश कह रहा है कि 4 जून को 400 पार.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 10:32 AM

    राहुल गांधी ने की पीएम मोदी की आलोचना


    राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी कभी जल के अंदर जाते हैं तो कभी आसमान में चले जाते हैं. उन्होंने स्क्रिप्टेट और फ्लॉप इंटरव्यू दिए हैं, इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र की रक्षा का प्रयत्न कर रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 10:29 AM

    राहुल गांधी- लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश


    इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव विचारधारा को लेकर है. लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश हो रही है, संविधान खत्म किया जा रहा है, ये चुनाव इन सबको बचाने का चुनाव है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 10:25 AM

    अखिलेश यादव ने पोलिंग बूथ को लेकर की अपील


    इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को सतर्क रहने के लिए कहा है, उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ वोट ही नहीं डालना है, बल्कि पोलिंग बूथ की रक्षा भी करनी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 10:16 AM

    राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर उठाए सवाल


    राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर सवाल उठाए हैं कि यदि इलेक्टोरल बॉन्ड सही था तो सुप्रीम कोर्ट ने उसे निरस्त क्यों किया? बीजेपी को जिन लोगों से हजारों करोड़ रुपये मिले, उसको छिपाया क्यों गया?

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 10:04 AM

    अखिलेश यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना


    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड ने बीजेपी की बैंड बजा दी है. साथ हगी उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में पोस्टर में सिर्फ एक ही शख्स दिखाई देता है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 9:59 AM

    लालू यादव ने पीएम मोदी और BJP पर कसा तंज


    बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने पीएम मोदी और BJP की जमकर आलोचना की है. उन्होंने कहा कि जिन नेताओं पर प्रधानमंत्री लगाते थे दाग, वो बीजेपी की वॉशिंग मशीन में धुलते ही हो गए बेदाग. आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ बोलने की वजह से कथित भ्रष्टाचार की जांच में शामिल विरोधी दलों के 25 में से 23 नेताओं ने बीजेपी जॉइन कर लिया है. उस पार्टी को जॉइन करते ही उन्हें ईमानदारी के सर्टिफिकेट, प्रतिष्ठा और राहत मिल गई.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 9:42 AM

    लालू यादव का चुनावी दौरा


    लालू यादव ने छपरा में जनता को संबोधित कर रहे हैं. वो अपनी बेटी और यहा से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य का चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 8:30 AM

    राहुल गांधी और अखिलेश यादव करेंगे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस


    आज गाजियाबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा के मुखिया अखिलेश यादव एक साथ उपस्थित रहेंगे. दोनों एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 Apr 2024, 6:56 AM

    CM योगी ने दी रामनवमी की बधाई


    CM योगी की ओर से दी गई रामनवमी की बधाई, वहीं, रामनवमी के उपलक्ष्य में भारी संख्या में अयोध्या पहुंचे दर्शनार्थी

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement