Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Rate: रॉकेट स्पीड से दौड़ रहे सोने-चांदी के दामों ने बनाया ऑल टाइम रिकॉर्ड, जानिए कब हो जाएगा 1 लाख रुपये तोला गोल्ड

Gold Rate Updates: सोने और चांदी के दाम पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ रहे हैं. महज एक महीने के अंदर सोने के दामों में करीब 6 हजार रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Gold Silver Rate Updates: सोने और चांदी के दामों में तूफानी तेजी लगातार जारी है. बुधवार को भी लगातार तीसरे दिन सोने-चांदी के भाव में जबरदस्त उछाल दिखाई दिया. चांदी के दामों ने तो नया ऑलटाइम रिकॉर्ड भी बना दिया है. सोने के दामों ने बुधवार को दिल्ली में 160 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 72,000 रुपये प्रति 10 ग्राम का लाइफ टाइम रिकॉर्ड बना दिया, जबकि चांदी ने भी 200 रुपये की बढ़ोतरी के साथ ही 84,700 रुपये प्रति किलोग्राम का नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. मंगलवार शाम को सोना 71,840 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

सात दिन में 4500 रुपये महंगा हुआ है सोना

सोने के दामों में बढ़ोतरी का दौर पिछले 7 दिन से बना हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 दिन के दौरान सोने के दामों में करीब 4580 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी के दामों में 7973 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हो चुकी है. 

क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट

PTI से HDFC Securities के सीनियर एनालिस्ट सौमिल गांधी ने कहा कि विदेशी बाजारों में सोने की खरीद का जबरदस्त रूझना बना हुआ है. ऐसे में दिल्ली के मार्केट में बुधवार को 24 कैरेट सोना 72,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर बिका है. इंटरनेशनल मार्केट में सोने के दाम मंगलवार के मुकाबले 6 डॉलर प्रति औंस की बढ़ोतरी के साथ 2,356 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गए हैं. इससे सोने के दामों में अभी तेजी का दौर बना रहेगा.

सोने के दाम क्या इसी साल हो जाएंगे 1 लाख के पार?

सोने के दामों में जिस तरह तेजी लगी हुई है, उसे देखते हुए सवाल उठ रहा है कि क्या इसी साल पीली धातु 1 लाख रुपये प्रति 10 ग्राम के बेंचमार्क को पार कर जाएगी. हालांकि आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्ड लोन बिजनेस की दिग्गज कंपनी मुथूट फाइनेंस का आकलन है कि सोने के दाम साल 2029 तक एक लाख रुपये प्रति 10 ग्राम से ज्यादा पहुंचेंगे. मुथुट ने साल 2028 में सोने का भाव 92,739 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाने का अनुमान लगाया है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement