Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran Israel Row: Iran से होकर नहीं उड़ेंगी Air India और Vistara की फ्लाइट, Israel से भी कई देशों ने दूरी बनाई

Iran Israel Row Updates: ऑस्ट्रेलिया की Qantas Airways ने भी ईरान-इजरायल के तनाव के चलते पर्थ से लंदन जाने वाली फ्लाइट का रूट चेंज कर दिया है. कनाडा ने भी चेतावनी जारी की है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Iran Israel Row Updates: ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका ने दोनों देशों के बीच किसी भी पल युद्ध छिड़ने की चेतावनी जारी की है. इसके बाद बाकी देशों ने भी सावधानी बरतनी शुरू कर दी है. भारत की दो एयरलाइंस ने इस तनाव के चलते ईरानी एयरस्पेस से होकर फ्लाइट्स ऑपरेट नहीं करने की घोषणा की है. Tata Group की दोनों एयरलाइंस Air India और Vistara Airlines ने कहा है कि यूरोप और मध्य पूर्व के देशों में जाने वाली अपनी फ्लाइट्स को ईरान के बजाय वे वैकल्पिक मार्ग से होकर ऑपरेट करेंगे. उधर, दूसरे देशों ने भी इसी तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी अपने नेशनल सिक्योरिटी टीम के साथ इमरजेंसी बैठक की है.

केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद आया एयरलाइंस का फैसला

एअर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस ने ईरान के ऊपर से उड़ान नहीं भरने का फैसला केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद उठाया है. केंद्र सरकार ने अपनी एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों को ईरान की यात्रा करने में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. हालांकि दोनों एयरलाइंस को इस फैसले के बाद अब अपनी फ्लाइट्स को ज्यादा लंबे रूट से संचालित करना पड़ेगा, जिससे उन्हें तय जगह पहुंचने में पहले से ज्यादा समय लगेगा.

वीकेंड ट्रिप बीच में छोड़कर लौटे बाइडेन

ईरान और इजरायल के बीच बिगड़ते हालात देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी वॉशिंगटन वापस लौट आए हैं. उन्होंने अपनी डेलावेयर की वीकेंड ट्रिप बीच में ही खत्म कर दी है. वॉशिंगटन लौटते ही बाइडेन ने ईरान-इजरायल के युद्ध की संभावना को लेकर अपनी नेशनल सिक्योरिटी टीम के साथ इमरजेंसी बैठक की है. बाइडेन ने ईरान को इजरायल पर हमला करने के परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है.

कनाडा-ऑस्ट्रेलिया ने भी उठाए कदम

कनाडा ने भी अपने नागरिकों को इजरायल, गाजा और वेस्टबैंक नहीं जाने की एडवाइजरी जारी की है. ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइंस Qantas Airways ने भी मध्य पूर्व एशिया के बिगड़ते हालात देखकर पर्थ से लंदन जाने वाली सभी फ्लाइट्स को वैकल्पिक रूट से भेजने की घोषणा की है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement