Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trending News: महिला ने तोड़े इतने ट्रैफिक नियम, Bengaluru पुलिस ने काट दिया स्कूटी की कीमत से भी बड़ा चालान

Trending News: आखिरी बार ट्रैफिक नियम तोड़ते समय महिला बिना हेलमेट के तीन लोगों को स्कूटर पर बैठाकर जाती हुई कैमरे में रिकॉर्ड हुई थी.

Latest News
article-main

Representational Photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Trending News: कहा जाता है कि यदि आप पहली बार गलती करते हैं, लेकिन वही गलती बार-बार दोहराई जाए तो गुनाह बन जाती है. गुनाह की सजा भी बेहद कठोर मिलती है. यह कहावत कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की एक महिला पर फिट बैठ गई है, जिसे बार-बार ट्रैफिक रूल तोड़ने के लिए 1.36 लाख रुपये का जुर्माना भुगतना पड़ा है. यह जुर्माना महिला के होंडा एक्टिव स्कूटर की कीमत (Honda Active Price) से भी ज्यादा है. ट्रैफिक पुलिस का यह चालान सोशल मीडिया पर चर्चा का मुद्दा बन गया है. 

आखिरी बार भी नियम तोड़ते हुए ही पकड़ी गई

Time of India की रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु की एक महिला को ट्रैफिक पुलिस के कैमरों में बार-बार नियम तोड़ते हुए देखा गया. महिला अपनी स्कूटी पर सवार होकर सड़क के गलत साइड पर चलने, अपने पीछे बिना हेलमेट वाला पैसेंजर बिठाने, खुद भी बिना हेलमेट के स्कूटी चलाने, स्कूटी चलाते समय फोन पर बात करने से लेकर ट्रैफिक सिग्नल तोड़ते हुए ट्रैफिक पुलिस के CCTV कैमरों में रिकॉर्ड किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, जब महिला को आखिरी बार ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए पकड़ा गया, तब भी वह बिना हेलमेट लगाए स्कूटी चला रही थी और उसने स्कूटी पर खुद समेत 3 लोगों को बैठा रखा था.

270वीं बार तोड़ रही थी ट्रैफिक रूल

ट्रैफिक पुलिस ने महिला के 270वीं बार ट्रैफिक रूल तोड़ते समय उसे पकड़ा है. महिला के ऊपर 1.36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ने के कारण उसका स्कूटर जब्त कर लिया गया है. रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि महिला ने जुर्माना अदा कर दिया है या नहीं.

255 चालान का मामला आया था दिसंबर में सामने

बेंगलुरु में एक ही व्यक्ति के इतने ज्यादा चालान होने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले दिसंबर, 2023 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. Deccan Herald की रिपोर्ट के मुताबिक, तब इल्यूमलाई नाम के एक व्यक्ति को दो साल के अंदर 255 बार ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए 1.34 लाख रुपये के जुर्माने का नोटिस दिया गया था. यह मामला तब पकड़ में आया था, जब बेंगलुरु ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर ने उन वाहनों की पहचान की, जो सबसे ज्यादा ट्रैफिक नियम तोड़ रहे थे. इन वाहनों की जानकारी शहर के सभी पुलिस थानों को भेजी गई थी. 

जांच में पता चला मजदूर के नाम है स्कूटर

बेंगलुरु पुलिस की जांच में सामने आया था कि 255 बार ट्रैफिक नियम तोड़ने वाला स्कूटर इल्यूमलाई के नाम पर दर्ज है, जो दिहाड़ी मजदूरी करता है. इल्यूमलाई को नोटिस भेजकर पुलिस स्टेशन तलब किया गया. उसने पुलिस स्टेशन पहुंचने के बाद कहा कि उसे पूरे शहर में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ITMS) कैमरे इंस्टॉल होने की जानकारी नहीं थी. रिपोर्ट के मुताबिक, इल्यूमलाई ने 20 मामलों को सेटल करके मौके पर ही 10,000 रुपये का जुर्माना अदा कर दिया था. इसके बाद ही पुलिस ने उसका सुजूकी एक्सेस स्कूटर रिलीज किया था. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement