Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs SL: वर्ल्डकप के इतिहास में जो कभी नहीं हुआ, वो दिल्ली में होने की उम्मीद, जानें बांग्लादेश और श्रीलंका के आंकड़े

BAN vs SL: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला दिल्ली में कल यानी 6 नवंबर को खेला जाएगा.

article-main

ban vs sl head to head odi world cup 2023 bangladesh had never beat sri lanka in odi world cup know all records
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कल यानी 6 नवंबर को दिल्ली में दोपहर 2 बजे मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश ने काफी खराब प्रदर्शन किया है और मेगा इवेंट से बाहर भी हो गई है. वहीं श्रीलंका ने भी अपने फैंस को निराश किया है. टीम भी लगभग लीग से बाहर हो गई है. बांग्लादेश और श्रीलंका दोनों ही एक दूसरे के खिलाफ जीतकर अपने आंकड़े सुधारने की कोशिश करने वाली हैं. आइए जानते हैं कि दोनों के बीच वनडे आंकड़े कैसे हैं और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें- जाते जाते अपना पराक्रम दिखाएंगी बांग्लादेश और श्रीलंका? दिल्ली में होगी भिड़ंत

बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक अपने 7 मुकाबले खेल लिए है. इस दौरान टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक जीत मिली है. जबकि टीम को इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त खाई है. वहीं श्रीलंका ने अब तक 7 मैच खेले हैं और नीदलैंड्स और इंग्लैंड के खिलाफ टीम को जीत मिली है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ हार झेली है. 

किस टीम का पलड़ा भारी

बांग्लादेश और श्रीलंका ने वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक कुल 53 मुकाबले एक दूसरे से खेले हैं. इस दौरान श्रीलंका ने 42 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि बांग्लादेश को सिर्फ 9 मैचों में जीत मिली है. हालांकि 2 मुकाबले बेनतीजे रहे हैं. इन आंकड़ों के देखने के बाद श्रीलंका का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है. लेकिन अब देखना यह है कि बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका अपना दबदबा बनाए रखती है या बांग्लादेश वापसी करने वाली है. हालांकि दोनों ही टीमे वर्ल्ड कप में हारकर आ रही है और अब जीतने की हर मुमकिन कोशिश करने वाली हैं.

वर्ल्ड कप इतिहास में इतनी बार आपस में भिड़ी है टीमें 

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप इतिहास में अब तक सिर्फ 4 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान श्रीलंका ने 3 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. वहीं बांग्लादेश एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है. हालांकि इस बार उम्मीद है कि श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश वर्ल्डकप इतिहास में अपना जीत का खाता खोल लेगी. ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमें जीत के लिए एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाली हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement